Salman Khan's hit-and-run case
Salman Khan’s hit-and-run case

मुंबई – आज का दिन अभिनेता सलमान खान के लिए बेहद अहम है। आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सलमान खान की जमानत पर सुनवाई पर कोर्टरूम नंबर 21 में जस्टिस अभय थिप्से के कोर्ट में शुरू हो चुकी है। जस्टिस अभय थि‍प्से ने सुनवाई शुरू होते ही सबसे पहले कहा, ‘मुझे केस के बारे में संक्षेप में बताइए।’ इसके बाद उन्होंने पूछा कि इस केस में धारा 304(2) कब जोड़ी गई थी? बचाव पक्ष के वकील ने सेशंस कोर्ट की सजा पर रोक लगाने की मांग करते हुए बहस शुरू कर दी हैै। आज फैसला हो पाएगा कि सलमान खान को बेल मिलेेगी या जेल।

सलमान के भाई अरबाज खान मामले की सुनवाई के लिए गैलेक्सी अपार्टमेंट से बाइक पर सवार होकर निकल गए हैं, जबकि सलमान के दोस्त और पूर्व विधायक बाबा सिद्द‍िकी कोर्ट पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही अभियोजन पक्ष के वकील संदीप शिंदे और सलमान के वकील अमित देसाई भी कोर्ट पहुंच चुके हैं। इस बीच, याचिकाकर्ता आभा सिंह का कहना है कि सलमान को जमानत मिलने की संभावना ज्‍यादा है।

बुधवार को सलमान को हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत दिलवाने वाले हरीश साल्वे आज सुनवाई में नहीं होंगे। उनकी जगह हाईकोर्ट में सलमान की पैरवी अमित देसाई करेंगे। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सलमान का पेश होना जरूरी नहीं है। लेकिन, सलमान को जमानत नहीं मिलने की स्थिति में सेशंस कोर्ट में सरेंडर करना होगा।

इस बीच हिट एंड रन केस के पीड़ित अब्दुल्ला शेख ने कहा है कि वह चाहता है कि कोर्ट अब सलमान को सजा नहीं दे। इसके साथ ही उसने कहा कि उसे मुआवजा सलमान ने नहीं बल्कि अदालत से मिला।

बॉम्बे हाई कोर्ट में जस्टिस थिप्से सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे। बॉम्बे हाईकोर्ट में सुबह से यह दूसरा केस होगा। जज 11 बजे कोर्ट पहुंचेंगे और वकील कुछ अहम मसलों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि बुधवार 6 मई को सलमान खान को सेशंस कोर्ट ने हिट एंड रन मामले में 5 साल जेल व 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। हालांकि, शाम होते-होते सलमान को 48 घंटों की अंतरिम जमानत मिल गई थी।

बुधवार सुबह 9.45 बजे सलमान मुंबई में अपने घर से कोर्ट के लिए निकले थे और पांच साल की सजा मिलने के बाद शाम साढ़े पांच बजे वापस अपने घर गैलेक्सी अपार्टमेंट लौट आए थे।

आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सलमान की जमानत पर सुनवाई होनी है। सुनवाई के लिए सलमान का कोर्ट में आना जरूरी नहीं है, लेकिन फैसला आने तक सलमान के लिए हर पल बेहद मुश्किल साबित होने वाला है।

बॉम्बे हाईकोर्ट में शुक्रवार की सुनवाई में ये फैसला हो जाएगा कि सलमान जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे या फिर जमानत लेकर छुटकारा पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here