Home > India > अखलाक के परिवार को मिलेगा 45 लाख का मुआवजा !

अखलाक के परिवार को मिलेगा 45 लाख का मुआवजा !

akhilesh yadav

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव दादरी हत्याकांड में मारे गए मोहम्मद अखलाक के पीडि़त परिवार से रविवार को अपने आवास पर मिले। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि परिवार को अवश्य ही न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार पीडि़त परिवार की पूरी मदद करेगी।

सीएम ने कहा कि इस मामले में राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार दुखी और परेशान है। वह उनके पास नहीं जा पाए इसलिए उनको बुलाकर बात करने की सोची। वह बात करके उनका दुख बांट सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग ऐसे मामलों में सियासत नहीं करते हैं।

देश की ताकत आपसी भाईचारा है, यह खत्म नहीं होना चाहिए। सरकार पीडि़त परिवार को पूरी मदद करेगी, जरूरत पड़ी तो सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। उन्होंने पीडि़त परिवार को 30 लाख रुपए देने का ऐलान किया।

अखलाक की मौत के बाद से बिसाहड़ा गांव में नेताओं के आने जाने का सिलसिला शुरु हो गया था लेकिन सीएम अखिलेश यादव पीडि़त परिवार से मिलने के लिए दादरी नहीं आए। उनके दादरी न आने के पीछे नोएडा से जुडे़ एक अपशगुन को कारण माना जा रहा है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, नोएडा के साथ एक अंधविश्‍वास जुड़ा है कि जो भी सीएम अपने कार्यकाल में नोएडा आता है वह अगला चुनाव हार जाता है।

चुनाव हारने के डर के कारण अखिलेश यादव अखलाक के पीडि़त परिवार से मिलने के लिए बिसाहड़ा नहीं आए। अखिलेश से पूर्व के सीएम भी नोएडा आने से बचते रहे हैं। गौरतलब है कि 2017 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

इस बीच भाजपा विधायक संगीत सोम रविवार को बिसाहड़ा गांव पहुंचे। उन्होंने एमआईएम के नेता असादुद्दीन ओवैसी और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ये उत्तर प्रदेश है, हैदराबाद नहीं।

दिमाग ठीक कर दिया जाएगा। सरकार हमें रोक रही है, औवेसी को नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दादरी से क्या लेना-देना है। वह दिल्ली में फेल हो गए। यहां राजनीति करते घूम रहे हैं।

सोम ने कहा कि सरकार हिंदुओं पर अत्याचार कर रही है। गाय के हत्यारों को हवाईयात्रा करवाई जा रही है। अखलाख के परिवार को मदद दी, लेकिन राहुल यादव को पुलिस ने गोली मारी। उसके गरीब परिवार को कोई मदद नहीं दी।

संगीत सोम ने पुलिस और प्रशासन को खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि एकतरफा कार्रवाई ना करें। हिम्मत है तो अब किसी को गिरफ्तार करो। एक आवाज पर लाखों लोग यहां आ जाएंगे। उन्होंने गांव के बाहर पंचायत की।

हजारों लोगों की भीड़ जुट गई। जिला प्रशासन ने संगीत के काफिले को गांव के बाहर रोक लिया। केवल दो गाड़ियों के साथ प्रवेश दिया। वह मंदिर में लोगों को संबोधित करके निकल गए। कुछ लोगों ने अखलाख के घर चलने की बात कही तो उन्‍होंने इनकार कर दिया।

बिसाहड़ा गांव में मीडिया के खिलाफ रविवार को भी प्रदर्शन हो रहा है। गांव की महिलाएं सड़क पर आकर मीडिया के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। मीडियाकर्मियों को गांव में नहीं आने दिया जा रहा है। गौरतलब है कि ग्रामीणों ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया था।

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने दादरी के बिसाहड़ा गांव में गोवध की अफवाह को लेकर हुई मोहम्मद अखलाक की हत्या मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का निवदेन किया है। आशुतोष ने कहा कि वह हाथ जोड़कर पीएम मोदी से निवेदन करते हैं कि इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ें। वह दादरी का दौरा करें और पीडि़त परिवार के आसूं पोछें।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दादरी दौरे पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को राजनीति की ए बी सी डी नहीं आती है वह वहां भी पहुंच गया। अब तक अमेरिका में था, अब वहां पहुंच गया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com