Home > India > फॉरेंसिक रिपोर्ट का दावा, अखलाक के फ्रीजर में बीफ था

फॉरेंसिक रिपोर्ट का दावा, अखलाक के फ्रीजर में बीफ था

File-Pic

File-Pic

नोएडा- दादरी में अखलाक की हत्या मामले में नोएडा पुलिस ने मीट सैंपल की फोरेंसिक रिपोर्ट मंगलवार को पेश की ! रिपोर्ट के मुताबिक अखलाक के घर मिले मीट के सैंपल के बीफ होने की पुष्टि हुई है ! मथुरा की वेटरनेरी एंड एनिमल हजबेंड्री की फोरेंसिक इन्वेस्टिगेशन लैब की तरफ से ये रिपोर्ट तैयार की गई है ! दादरी के वेटरनेरी हॉस्पिटल को पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है, ‘सैंपल की केमिकल जांच के आधार पर इसे गाय या इसके बच्चे का पाया गया है !’

बता दें कि पहले यूपी सरकार की रिपोर्ट में सेंपल बकरी के मांस का बताया गया था, जो अब झूठी साबित हुई है। मथुरा फॉरेंसिक लैब की ये जांच रिपोर्ट अप्रैल, 2016 में फास्ट ट्रैक कोर्ट में सबमिट हुई थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट ने मंगलवार को कोर्ट से मिली लैब रिपोर्ट की कॉपी जारी की है। दादरी के बिसहाड़ा गांव में अखलाक के घर हमला करने के आरोप में आठ लोग अरेस्ट हुए हैं।

28 सितंबर 2015 को दादरी के बिसाड़ा गांव में करीब 200 लोगों ने 52 साल के मोहम्मद अखलाक और उनके 22 साल के बेटे दानिश के घर पर हमला कर उनकी बेरहमी से पिटाई की थी ! दरअसल अफवाह फैल गई थी कि अखलाक के परिवार ने गोमांस खाया है ! इस घटना में अखलाक की मौत हो गई थी जबकि दानिश गंभीर रूप से घायल हुआ था ! इस मामले में एक स्थानीय बीजेपी नेता और उसके रिश्तेदारों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com