Madhya Pradesh
Madhya Pradesh

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना थाना क्षेत्र के ग्राम बेलई में एक दलित को पानी भरने के विवाद पर ज़िंदा जलाने का मामला सामने आया। यहाँ गाव के दबंग ने सरकारी नल से पानी भरने पर एक दलित युवक पर मिटटी के तेल की जलती हुई चिमनी फेंक कर जान से मारने की कौशिश की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सागर जिले की बीना तहसील के बेलई गांव में समरत अहिरवार नाम का दलित युवक सरकारी नल पर पानी भरने गया था जहां गांव के रामसहाय रिछारिया नाम के व्यक्ति ने उसका विरोध किया और उस से जाती सूचक बाते। जिस के बाद आरोपी रामसहाय ने पीडित के सांथ मारपीट करने की कौशिश लेकिन किसी तरह लोगो ने उसे वहां से बचा लिया पीडित फिर से उस के पीछे माफी मांगने के लिए गया लेकिन आरोपी रामसहाय आगबबूला हो गया और उसने पीडित पर मिटटी के तेल की जलती हुई चिमनी फेंक कर आग के हवाले कर दिया जिससे पीडित युवक की एक टांग बुरी तरह झुलस गई है । 

दरासल हुआ यह था कि आरोपी पहले से नल पर पानी भर रहा था बाद में पीडित नल पर पानी भरने के लिए गया और उस ने आरोपी रामसाहय से अपने दो डिब्बे पानी भरने की बात कही जिससे आरोपी रामसहाय गुस्सा हो गया और उसने घटना को अंजाम दे दिया।  

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी. आर. तेनिवार ने तेज़ न्यूज़ को बताया की बीना थाने में आरोपी राम दयाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है। आरोपी अभी फरार है। पीड़ित का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

रिपोर्ट – विनोद आर्य

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here