Home > India > मध्यप्रदेश में ‘दंगल’ होगी टैक्स फ्री, इस महिला कलेक्टर ने की थी मांग

मध्यप्रदेश में ‘दंगल’ होगी टैक्स फ्री, इस महिला कलेक्टर ने की थी मांग

MP, Dangal, tax-free, female collector, Swati Meena Nayak, Khandwa, Shivraj Singh Chouhan, chief ministerभोपाल/खंडवा : हरियाणा व अन्य प्रदेशों के बाद मध्यप्रदेश में भी ‘दंगल’ टैक्स फ्री होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे परिवार के साथ ‘दंगल’ देखी।

प्रदेश सरकार की ओर से जल्द ही जारी आदेशा जारी कर फिल्म ‘दंगल’ को मध्यप्रदेश में मनोरंजन शुल्क और विज्ञापन कर में छूट दिया जायगा । साथ ही आदेश में सभी सिनेमाघरों को छुट की राशि टिकट में कम करने के निर्देश भी राज्य सरकारजल्द ही जारी कर सकती हैं।

मप्र के सीएम ने भी सपरिवार फिल्म दंगल देखी और फिल्म देखने के बाद प्रसन्न होकर एेलान कर दिया कि प्रदेश में दंगल फिल्म अब टैक्स फ़्री होगी। हांलाकि फिल्म को आये एक महीना हो गया है।

सैंकड़ों शो में चलने के बाद फिल्म चार सौ करोड रूपये कमा चुकी है। फिल्म के हज़ारों दीवाने फिल्म देख चुके हैं हांलाकि हरियाणा, यूपी और छत्तीसगढ में फिल्म के रिलीज़ के साथ ही दर्शकों को छूट मिल गयी थी मगर हमारे एमपी में इसे अब टैक्स फ्री किया जायगा।

खंडवा कलेक्टर ने की थी मांग
खंडवा की कलेक्टर स्वाति मीणा नायक ने भी लगभग 600 से ज्यादा बेटियों के साथ दंगल फिल्म का विशेष स्क्रीनिंग शो देखा था । श्रीमती नायक ने यह शो लड़कियों को मोटिवेट करने के उद्देश्य कियाथा । श्रीमती नायक ने कहा था कि खंडवा बेटियों ने भी राष्ट्रीय और अंतररार्ष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है अभी जो लड़कियां विभिन्न खेलों में हिस्सा ले रही है वह भी इस फिल्म को देख कर प्रेरणा ले और खंडवा के साथ साथ ही देश का नाम भी रोशन करें।

श्रीमती नायक फिल्म देखने के बाद कहा था कि कहा वे जिला प्रशासन की और से कमर्शियल टेक्स विभाग को एक प्रपोजल भेजेंगे कि इस फिल्म को एंटरटेनमेंट टैक्स फ्री किया जाए। श्रीमती नायक ने कहा कि दंगल बहुत अच्छी फिल्म है इसे हर किसी को देखना देखना चाहिए ताकि वह इस फिल्म से कुछ सीख सकें।
रिपोर्ट @निशात सिद्दीकी





Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com