डाटा एंट्री ऑपरेटर रिक्त पदों पर सैकड़ों भर्तियां,करें आवेदन - Tez News
Home > Careers > jobs > डाटा एंट्री ऑपरेटर रिक्त पदों पर सैकड़ों भर्तियां,करें आवेदन

डाटा एंट्री ऑपरेटर रिक्त पदों पर सैकड़ों भर्तियां,करें आवेदन

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग में कर्मचारियों के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। पदों की कुल संख्या 164 निर्धारित की गई है। जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर (कंप्यूटर ऑपरेटर) के 84 पद व रिसर्च एसोसिएट के 80 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए है।

विज्ञापित पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 12वीं पास या उसके समकक्ष योग्यता जो किसी मान्यताप्राप्त बोर्ड से प्राप्त की हो निर्धारित की गई है। इसके अलावा डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को कंप्यूटर पर टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है।

विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी। विज्ञापित पदों में डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 12,000 रुपये प्रतिमाह वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।

आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। विज्ञापित पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जायेगा।

लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर पर टाइप टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा। दोनों चरणों में सफल होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार का मौका मिलेगा। आवेदकों का चयन मेरिट के अनुसार किया जायेगा।

इन पदों के लिए आवेदन 10 जनवरी, 2015 से प्रारंभ है। आवेदन पत्र को पूर्णरूप से भरकर संबंधित दस्तावेजों की प्रमाणित प्रति के साथ दिए गए पते ‘द आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया नेशनल मिशन ऑन मान्युमेंट्स एंड एंटीक्वटीज जीई बिल्डिंग, रेड फोर्ट कॉम्पलेक्स, रेड फोर्ट, दिल्ली-110006’ पर भेजे।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी, 2015 निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट http://asi.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com