Home > Gadgets > सबसे सस्ता स्मार्टफोन साथ में 1 साल फ्री इंटरनेट

सबसे सस्ता स्मार्टफोन साथ में 1 साल फ्री इंटरनेट

DataWind PocketSurfer GZ smartphoneसबसे सस्ता टैबलेट लांच करने वाली कंपनी डाटाविंड ने अब 1499 रुपये में एक स्मार्टफोन लांच किया है। ‘पॉकेटसर्फर जीजेड’ नाम का स्मार्टफोन खरीदने पर ग्राहकों को एक साल के लिए इंटरनेट ब्राउजिंग फ्री देने का ऑफर है। यह फोन लाइनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा इस टचस्क्रीन फोन में रियर कैमरा भी है।

डाटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने इस स्मार्टफोन के बारे में कहा, ‘हम कीमत को इतना रखना चाहते हैं ताकि तकनीक ज्यादा से ज्यादा लेागों तक पहुंचे। इसी कारण केवल 1,499 रुपये में पॉकेटसर्फर जीजेड ग्राहकों को दिया जा रहा है। यह विकासशील देशों में कनेक्टिविटी को काफी आगे ले जाएगा।’ तुली ने कहा कि इंटरनेट की जरूरत हर घर को है, लिहाजा हमारे इस उत्पाद की बदौलत देश का हर नागरिक एक स्मार्टफोन अपने साथ रख सकेगा।

डाटाविंड की तरफ से पॉकेटसर्फर जीजेड के आलावा भी इस सीरीज के कई अन्य स्मार्टफोन पेश किए गए हैं। इसमें ‘पॉकेटसर्फर 2जी4एक्स’, ‘पॉकेटसर्फर 3जी4एक्स’, ‘पॉकेटसर्फर 3जी5’ और ‘पॉकेटसर्फर 3जी4जेड’ शामिल हैं।

कंपनी इन सभी स्मार्टफोन्स के साथ ग्राहकों को एक साल के लिए फ्री इंटरनेट दे रही है। डाटाविंड पाकेटसर्फर सीरीज के इन स्मार्टफोन्स की कीमत 2499 रुपए से लेकर 5999 रुपए के बीच है और इन स्मार्टफोन्स को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।

डाटाविंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुनीत सिंह तुली ने कहा कि मूल्य को उस स्तर तक ले जाने की कोशिश की जा रही है जहाँ तकनीक सभी के लिए सुलभ हो और तकनीक जन-जन तक पहुँचे। इस नजरिए से मात्र 1,499 रुपए के स्मार्टफोन की यह नई पेशकश इस राह में एक कदम है। विकासशील देशों में कनेक्टिविटी को यह बेशक और आगे ले जाएगा।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com