david warner

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बांग्लादेश के दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। ऐसे में यह साफ हो गया है कि बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को नई सलामी जोड़ी को मौका देना होगा। वॉर्नर के चोटिल होने और क्रिस रोजर्स के संन्यास के चलते ऐसी स्थिति बनी है।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान वॉर्नर स्टीवन फिन की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उनके बाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। पहले उम्मीद की जा रही थी, कि वे बांग्लादेश दौरे तक फिट हो जाएंगे, लेकिन सिडनी में उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया है कि इस दौरे तक फिट नहीं हो पाएंगे।

वॉर्नर को हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है और वे अपने कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ इस दौरे पर शामिल होना चाहते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को 9 अक्टूबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट खेलने हैं।

उन्होंने इस पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा है, यह बेहद निराश करने वाला है। मैं ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक भी मैच मिस नहीं करना चाहता हूं। मैं टीम में जल्द से जल्द वापसी करना चाहता हूं।

28 साल के वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। इस सीरीज में एडिलेड ओवल में क्रिकेट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here