Home > Foregin > पाक में ही है दाऊद इब्राहिम, हम भारत की मदद क्यों करें- मुशर्रफ

पाक में ही है दाऊद इब्राहिम, हम भारत की मदद क्यों करें- मुशर्रफ

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने के भारत के दावों पर खुद पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बयान ने मुहर लगा दी है। मुशर्रफ ने संकेत दिए हैं कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में हैं। मुशर्रफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि हो सकता है दाऊद यहीं-कहीं कराची में हो, लेकिन हम भारत की मदद क्यों करें। बता दें कि दाऊद 1993 मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है और इस मामले में भारत को उसकी तलाश है।

इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने कहा, ‘भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हम क्यों अब अच्छे बनकर भारत की मदद करें?’ इसके अलावा मुशर्रफ ने कहा, ‘मुझे साफ तौर नहीं पता कि दाऊद कहां है, लेकिन वह यहीं कहीं(कराची में) होगा। भारत मुसलमानों को मार रहा है और दाऊद इसी वजह से प्रतिक्रिया स्वरूप हमले कर रहा है।’ इस तरह मुशर्रफ ने सीधा इशारा किया कि दाऊद अभी पाकिस्तान में ही है, जबकि पाकिस्तान लगातार दाऊद के अपने देश में होने को लेकर भारत के दावों को खारिज करता रहा है।

भारत काफी समय से दावा करता आ रहा है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची शहर में रह रहा है। इसके साथ ही भारत पिछले 10 साल में इस मामले पर पाकिस्तान को कई डॉजियर भी भेज चुका है। इन डॉजियर में दाऊद को 1993 मुबंई धमाकों का आरोपी बताया गया है।

इससे पहले भारत पाकिस्तान पर तत्कालीन अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को पनाह देने के आरोप भी लगाता रहा था। बता दें कि 2 मई, 2011 को ओसामा पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका द्वारा मारा गया था। इस तरह ओसामा के पाकिस्तान में होने के भारतीय दावे सही साबित होते नजर आए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com