you tube logo डीसी टॉय कलेक्टर यह उस यू ट्यूब चैनल का नाम है जो इस सोशल साईट पर सर्वाधिक कमाई करने वाला चैनल है। इस चैनल पर 1600 से अधिक खिलौनों की वीडियो है, पर इनकी खास बात यह है कि इन वीडियो को प्रस्तुत करने वाली महिला ने अपनी पहचान रहस्यमयी रूप से गुप्त रखी है।

वीडियो में दिखता है तो सिर्फ उस महिला के हाथ जिसके नाखून पर खूबसूरत नेल पॉलिस लगी होती है। एक एनालिटिक कंपनी ओपन स्लेट के आंकड़ों के अनुसार डिजनी पात्रों पर आधारित खिलौनों के वीडियो को समर्पित इस चैनल ने सन 2014 में विज्ञापन के माध्यम से 5 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

इस चैनल पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय वीडियो को 184 मिलियन बार देखा गया है। 2011 में इस चैनल की शुरुआत के बाद से इसके आश्चर्यजनक रूप से 3.4 मिलियन सब्सक्राईबर हैं और इसके व्यूज 4 अरब हैं।

हालांकि इन वीडियो में खिलौनों को प्रस्तुत करने वाले हांथ किसके हैं यह एक रहस्य ही बना हुआ है। अपने यू ट्यूब प्रोफाईल में यह महिला बस इतना बताती है कि उसे खिलौने इकट्ठा करने का शौक है और उसके पास खिलौनों का एक बहुत बड़ा कलेक्शन भी है। यह महिला स्पैनिश और पुर्तगाली बोलती है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here