Home > Crime > पत्रकार को बंधक बनाने का आरोप, एसपी विधायक पर केस दर्ज

पत्रकार को बंधक बनाने का आरोप, एसपी विधायक पर केस दर्ज

journalistsलखनऊ– पत्रकारों को बंधक बनाने के मामले में यूपी के समाजवादी पार्टी के विधायक पर एफआईआर दर्ज़ की गई ! इस मामले में पत्रकारों ने एफआईआर दर्ज कराई ! यूपी में समाजवादी पार्टी विधायक नाहिद हसन पर पत्रकारों को बंधक बनाने का आरोप लगा है ! पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था !

इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शामली में पत्रकारों पर हमले की निंदा करते हुए स्वतंत्र जांच की मांग की है ! इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस व्यवस्था पर ही सवाल उठा दिया है !
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में शामली के कैराना कस्बे में कल ब्लाक प्रमुख के चुनाव के बाद जीत की खुशी में हर्ष फायरिंग के दौरान एक किशोर की मृत्यु हो गयी थी। घटना के सिलसिले में कवरेज करने गए न्यूज चैनलों के पत्रकारों के साथ कैराना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक नाहिद हसन के गुर्गो ने मारपीट कर उन्हें बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया था । सूत्रों के अनुसार न्यूका चैनलों के स्थानीय संवाददाता ब्लॉक प्रमुख के चुनाव परिणाम के समय कल हुई हर्ष फायरिंग के दौरान 13 वर्षीय बालक शमीम उर्फ शमी की मौत हो गई थी।

इस मामले में आज कवरेज करने गए पत्रकार पंकज प्रजापति ने आरोप लगाया था ! उनके अलावा एक अन्य न्यूज चैनल के संवाददाता के साथ सपा विधायक नाहिद हसन और उनके गुर्गो ने घर में बंधक बनाकर जमकर मारपीट की और उनके कैमरे छीनकर वीडियो फुटेज को डिलीट कर दिया। घंटो बाद बंधक बनाये गए संवाददाताओं को मुफ्त कराया गया। घटना सत्तारूढ़ दल के विधायक से जुड़ी होने के कारण पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बचती नज़र आई । ज्ञात कि हर्ष फायरिंग में एक किशोर शमीम की मृत्यु हो गई थी। उस मामले में पुलिस ने विजयी ब्लाक प्रमुख के पति गय्यूर समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com