अपराकृतिक मैथून करने की कोशिश में मासूम बच्चे को मौत के घाट उतारा

0
22

जैसलमेर: भारत पाकिस्तान से सटे सरहदी जिले जैसलमेर के सम गांव में गत 10 फरवरी को मिली एक नाबालिक की लाश के मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि सम में पुराने अस्पताल में एक लाश पड़ी होने की सूचना पर पुलिस थाना सम के थानाधिकारी करणसिंह पुलिस जाब्ते साथ के मौके पर पहुँचे तथा घटनास्थल सुरक्षित कर कार्यवाही शुरू की। प्रकरण के अनुसंधान के दौरान एफएसएल, एमओबी तथा डॉग स्कवाइड टीम को मौके पर बुलावाकर अनुसंधान किया गया साथ ही तकनीकी सायबर टीम से भी विश्लेषण किया गया।

प्रकरण में मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्ट्मार्टम करवाकर जल्द से जल्द अनुसंधान के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। अनुसंधान के दौरान लतीफ खां पुत्र कुण्डेठ खां निवासी काजी की बस्तीे पुलिस थाना सम जिला जैसलमेर से पुछताछ की गई। पुछताछ में लतीफ खां ने अपना जुर्म स्वीाकार करते हुए बताया कि उसने गत 9 फरवरी को अप्राकृतिक मैथुन करने के प्रयास के दौरान सदाम खां द्वारा चिल्लाने पर उसके मुँह व नाक को अपनी शाॅल से दबाकर रखा जिसके कारण सदाम खां की मृत्यु हो गई, और लतीफ खां लाश को मौके पर ही छोड़कर वहां से चला गया।

जिला पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस टीमों द्वारा गहन अनुसंधान के बाद गुरूवार को लतीफ खां पुत्र कुण्डेग खा निवासी काजी की बस्ती पुलिस थाना सम जिला जैसलमेर को मुकदमा संख्या 06 दिनांक 10 फरवरी 2019 धारा 302 भादस व 5(उ), 6/18 पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है और न्यायालय से रिमाण्ड प्राप्त कर आगे अनुसंधान किया जावेगा।