दिल्ली चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी - Tez News
Home > Active leaders > दिल्ली चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

congress नई दिल्ली - दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 24 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में सभी नौ निवर्तमान विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है। जनता दल से पार्टी में आए शोएब इकबाल को मटिया महल से उम्मीदवार बनाया गया है। निवर्तमान नौ विधायकों में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली गांधीनगर से फिर चुनाव मैदान में उतरेंगे। पूर्व मंत्री हारुन यूसुफ को बल्लीमारन से मैदान में उतारा है।

हालांकि पार्टी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री को महरौली सीट से इस बार टिकट नहीं दिया है। उनके स्थान पर पूर्व महापौर सतबीर सिंह को उतारा गया है। चांदनी चौक से एक बार फिर प्रह्लाद सिंह साहनी कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाएंगे। मतीन अहमद को पार्टी ने सीलमपुर से फिर टिकट दिया है। देवेंद्र यादव को बादली से, हसन अहमद को मुस्तफाबाद से और आसिफ मोहम्मद खान को ओखला से उम्मीदवार बनाया गया है।

जयकिशन को सुल्तानपुर माजरा से कांग्रेस ने छठी बार मैदान में उतारा है। पार्टी ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव हारने वालों में शीला सरकार में मंत्री रहे अशोक कुमार वालिया को लक्ष्मी नगर से और राजकुमार चौहान को मंगोलपुरी से फिर प्रत्याशी बनाया है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा एक बार फिर उत्तम नगर से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के संसदीय सचिव रहे तरविन्दर सिंह मारवाह और नसीब सिंह को क्रमश जंगपुरा और विश्वास नगर से उम्मीदवार बनाया है। सुरेन्द्र कुमार को बवाना से, डॉ. बिजेन्द्र सिंह को नागलोई जाट, श्रीमती धनवंति चंदेला को राजौरी गार्डन, सुभाष चोपडा को कालका जी से टिकट दिया गया है।

तुगलकाबाद से सचिन विधूडी, बदरपुर से रामसिंह नेताजी और छतरपुर से बलराम तंवर को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने यह सूची जारी की। यह पहला मौका है जब कांग्रेस ने चुनाव तिथि घोषित होने से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। दिल्ली विधानसभा को पिछले साल 14 नवंबर को भंग किया गया था लेकिन अभी चुनाव तिथि की घोषणा नहीं की गई है । उम्मीद है कि फरवरी के दूसरे हफ्ते में चुनाव हो सकते हैं। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथ से सत्ता फिसलने के साथ ही उसके विधायकों की संख्या 43 से सिमटकर 8 रह गई थी। -एजेंसी / ब्यूरो

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com