अनुराग ठाकुर के बयान पर कन्हैया कुमार का पलटवार ‘बापू भी गद्दार थे इनके लिए’

जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया है। कन्हैया ने ट्वीट किया, “बापू भी “देश के गद्दार” थे इनके लिए। गोली मार दी थी उनको भी। आज सत्ता में आकर बेशर्मी से “गोडसे जिन्दाबाद” का नारा लगाते हैं ये लोग।”

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में पूरी ताकत झोंक चुकी हैं। बीजेपी ने अपने सभी दिग्‍गज नेताओं को दिल्‍ली में उतार दिया है। इसी चुनावी प्रचार के मद्देनजर आयोजित की गई बीजेपी की एक जनसभा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विवादित नारे लगवाए। रिठाला में आयोजित जनसभा में अनुराग ठाकुर ने पांच मिनट तक ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ का नारा लगवाया। वीडियो वायरल होने के बाद अनुराग ठाकुर के इस बयान की निंदा हो रही है। विपक्षी दल सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमलावर हैं

इसी मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया है। कन्हैया ने ट्वीट किया, “बापू भी “देश के गद्दार” थे इनके लिए। गोली मार दी थी उनको भी। आज सत्ता में आकर बेशर्मी से “गोडसे जिन्दाबाद” का नारा लगाते हैं ये लोग।” कन्हैया ने आगे लिखा, “लेकिन बापू तो आज भी जिन्दा हैं देश के लोगों के दिलों में। और वही हराएंगे फिर से, इनकी नफरत और हिंसा की घटिया सोच को।”


कन्‍हैया ने कहा कि मंत्री जी से यह पूछा जाना चाहिए कि मंत्री जी के हिसाब से गद्दार कौन हैं। क्या असली गद्दार वो हैं जो अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं या वो जो कानून हाथ में लेकर गोली मारने की बात कर रहे हैं। वहीं अनुराग ठाकुर के इस बयान को लेकर AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी उनपर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा “ठाकुर का काम एक ऐसी अर्थव्यवस्था को ठीक करना है जो प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ गिरावट पर है, लेकिन यहां वो हिटलर के वित्त मंत्री वाल्थर फंक की तरह व्यवहार कर रहे हैं जिसे बाद में युद्ध प्रयासों और युद्ध अपराधों के लिए सजा मिली थी। हो सकता है आगे ठाकुर यह भी कहें कि ‘कितने आदमी थे’ और साहब खुश हो जाएं।”