ghulam ali

नई दिल्ली- शिवसेना के विरोध के बाद मुंबई में पाकिस्तानी गायक गुलाम अली को शो रद्द होने के बाद केजरीवाल सरकार के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने नया दांव खेला है। उन्होंने दिल्ली में गुलाम अली को शो करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा है कि ‘संगीत की कोई सरहद नहीं होती।

ट्विटर अकाउंट पर संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने लिखा है, ‘दुखद है कि गुलाम अली को मुंबई में शो के लिए अनुमति नहीं मिली। मैं उन्हें दिल्ली में आकर शो करने का आमंत्रण देता हूं। संगीत की कोई सीमा नहीं होती।

गौरतलब है कि शिवसेना ने धमकी दी थी कि यदि मुंबई में गुलाम अली का शो होता है तो वह उसमें बाधा डालेगी। शिवसेना का कहना था कि सीमा पार से जब तक आतंकवाद नहीं रूकता, पाकिस्तान के किसी कलाकार को मुंबई में प्रस्तुति करने नहीं दिया जाएगा।

आपको बता दें कि कार्यक्रम के आयोजकों ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद शो रद्द करने की घोषणा की थी। इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने घोषणा की थी कि गुलाम अली को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी और दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में होने वाला शो पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए अली ने कहा था कि उनकी तरफ से कंसर्ट रद्द नहीं किया गया। उन्होंने कहा, ‘हालात ऐसे नहीं हैं कि मैं प्रस्तुति दूं।’ साथ ही कहा कि वह चाहते हैं कि भारत-पाक संबंध बेहतर हो।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जब भी उनके प्रशंसक उन्हें प्यार से याद करते हैं, वह जाते हैं और कार्यक्रम पेश करते हैं। अली ने कहा, ‘इस तरह के विवाद से लोगों के सुर खराब होते हैं। मैं गुस्सा नहीं हूं, मुझे चोट पहुंची है। प्यार में ऐसी चीजें नहीं होती।’ जगजीत सिंह को अपना ‘अच्छा भाई’ बताते हुए अली ने कहा कि जहां भी उन दोनों की मुलाकात हुई और उन्होंने कार्यक्रम पेश किया ‘हम एक थे’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here