Home > State > Delhi > वीर्य भरे गुब्बारे फेंके जाने की शिकायत के बाद पुलिस ने तैनात की अतिरिक्त फोर्स

वीर्य भरे गुब्बारे फेंके जाने की शिकायत के बाद पुलिस ने तैनात की अतिरिक्त फोर्स

Demo-Pic

होली से पहले दिल्ली में एक छात्रा पर वीर्य भरा गुब्बारा फेंकेने की शिकायत के बाद पुलिस काफी एहतियात बरत रही है। पुलिस ने राजधानी भर रंगों के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त फोर्स तैनात की है, ताकि इस तरह की कोई घटना दोबारा न हो।

अगर होली पर लड़कियों पर कोई वॉटर बलून भी फेंकेगा तो पुलिस उस पर सख्त कार्रवाई करने से नहीं चूकेगी। आपको बता दें कि मंगलवार (27 फरवरी) को दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने दावा किया था कि कुछ मनचलों ने उस पर वीर्य से भरा गुब्बारा फेंका था।

पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस बाबत शहर में पुलिसकर्मियों की 50 टीमें तैनात की हैं। ये टीमें कॉलेज और स्कूलों के पास गश्त पर रहेंगी। पुलिस की कुछ पीसीआर वैंस भी मदद के लिए मौजूद रहेंगी।

स्पेशल कमिश्नर और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पीड़ित होली के दिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना या छेड़छाड़ को लेकर तत्काल शिकायत करें, ताकि पुलिस उस पर कार्रवाई कर सके।

मोटरसाइकिल पर गुब्बारों और पिचकारियों के साथ चलने वाले को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत हिदायत दी गई है कि वे लड़कियों पर वॉटर बलून न फेंके। अगर फिर भी ऐसा हुआ तो आईपीसी की धारा 188 के तहत उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। खास बात है कि होली के दिन ज्वॉइंट कमिश्नर रैंक के पुलिस अधिकारी गश्त पर रहेंगे।

वहीं, बड़े हों या फिर बच्चे, किसी ने भी लड़कियों पर पानी से भरे गुब्बारे फेंके तो वे बख्शे नहीं जाएंगे।

पुलिस टीमें लोगों से इस संबंध में बातचीत और सहयोग सुनिश्चित करने के लिए लाजपत नगर, अमर कॉलोनी और ग्रेटर कैलाश में मिलीं। पुलिस वाले इसी के साथ कई इलाकों में औचक निरीक्षण पर भी निकलेंगे।

पुलिस के मुताबिक, “हमारे निशाने पर कुछ बाइकर्स हैं, जो होली वाले दिन मोटरसाइकिलों पर आकर लोगों पर गुब्बारे और पिचकारी से रंग फेंकते हैं। उन्हें काउंसिलिंग देकर ऐसा करने से रोका जाएगा।”

वहीं, दुकानदारों को भी आदेश दिया गया है कि इस दौरान वह दो सेंटीमेंटर से अधिक लंबे गुब्बारे न बेचें।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .