पुलिस ने सिस्टम का मज़ाक बना रखा है- HC - Tez News
Home > State > Delhi > पुलिस ने सिस्टम का मज़ाक बना रखा है- HC

पुलिस ने सिस्टम का मज़ाक बना रखा है- HC

kanhaiya_kumarनई दिल्ली- जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई। कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए पुलिस को कहा कि आपने सिस्टम का मजाक बना कर रख दिया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अपने एफिडेविट में मंगलवार को हाई कोर्ट से कहा कि कन्हैया जमानत की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है। इस पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि‍ हम आपसे पिछली 3 तारीखों से लगातार पूछ रहे है कि क्या पुलिस कन्हैया की जमानत खारिज करने के पक्ष में है या नहीं। आप साफ-साफ कोर्ट को क्यों नहीं बता पा रहे हैं। आपका जवाब गोल गोल क्यों है।

कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए पुलिस को कहा कि आप जांच एजेंसी है आप क्यों तय नहीं कर पा रहे हैं कि कन्हैया की जमानत खारिज होनी चाहिए या नहीं। आप आपने हलफनामे मे कह रहे हैं कि कन्हैया जमानत की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है। उसने भड़काऊ भाषण दिए हैं. फिर आप कह रहे हैं कि कोर्ट तय करे कि जमानत खारिज होनी चाहिए या नहीं। कोर्ट को जो करना है वो करेगा, लेकिन पुलिस अपना स्टैंड क्यों कोर्ट को साफ-साफ नहीं बता पा रही है?

दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट से कहा कि‍ अगर पुलिस कन्हैया की जमानत को लेकर अपना पक्ष साफ नहीं कर पा रही है तो दिल्ली सरकार ये स्टैंड लेगी कि‍ कन्हैया की जमानत को लेकर उनका क्या पक्ष है। कोर्ट इस मामले में मंगलवार को 2.30 बजे दोबारा सुनवाई करेगा।

इस मामले मे एक और दिलचस्प चीज दिखाई दी। कन्हैया के केस में उप राज्यपाल की तरफ से नियुक्त किए गए 2 स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर मंगलवार को कोर्ट मे पेश नहीं हुए क्योंकि हाल ही में LG और दिल्ली सरकार के अधिकारों को लेकर आए फैसले के बाद अब LG वही वकील भेज सकते है, जिन पर कौंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की सहमति हो। ये दोनों वकील LG ने खुद नियुक्त किए थे, लिहाजा ये कोर्ट मे पुलिस का पक्ष रखने के लिए मौजूद नहीं थे। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com