Home > Crime > डॉक्टर की हत्या सांप्रदायिक वारदात नहीं- दिल्ली पुलिस

डॉक्टर की हत्या सांप्रदायिक वारदात नहीं- दिल्ली पुलिस

Delhi Police said Dentist killings was Not an act of communalनई दिल्ली- बीती 23 मार्च को पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में देर रात रोड रेज के एक मामले में 40 साल के एक डेंटिस्ट की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी । इस मामले में पुलिस का कहना है कि भीड़ ने डेंटिस्ट पर लोहे की रॉड और डंडों से हमला बोला। वहीँ दूसरी तरफ इस घटना को कुछ लोग सांप्रदायिक घटना बता रहे हैं ! जिसके बाद अब एडिशनल डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस घटना को सांप्रदायिक घटना होने से इंकार करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है !

मोनिका भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा, ”गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों में से 5 हिंदू हैं ! जबकि पहली बार जिन दो बाइक सवारों से डॉक्टर की झड़प हुई ,उनमे भी एक हिंदू था ! जबकि गिरफ्तार किया गया मुस्लिम युवक यूपी से है ना कि बांग्लादेश से !”

इसके साथ ही दूसरे ट्वीट ने डीसीपी मोनिका ने कहा, ”9 आरोपियों में से 4 नाबालिग हैं ! इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास ना करें एवं शांति बनाए रखें !”

यह हादसा तब हुआ जब डेंटिस्ट पंकज नारंग अपने बेटे के साथ विकासपुरी स्थित घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे तब उसी दौरान गेंद जाकर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को लग गई। मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। पुलिस का कहना है कि इसे लेकर उन लोगों के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद मोटरसाइकिल सवार दोनों शख्स उसे छोड़कर वहां से भाग गए।

डेंटिस्ट की पीट-पीट कर हत्या,4 नाबालिग भी शामिल
पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया गया कि कुछ देर बाद ही दोनों बाइक सवार हॉकी स्टिक और लोहे की रॉड लेकर करीब दर्जनभर लोगों के साथ लौटे और डेंटिस्ट नारंग को पीटने लगे। इन लोगों ने नारंग पर शरीर समेत सिर पर भी कई वार किए। नारंग को पीटने के बाद भी वहां से फरार हो गए। हमलावरों ने उन लोगों की भी पिटाई की जो नारंग के बचाव में आगे आ रहे थे। स्थानीय लोगों ने इसके बाद पुलिस को फोन किया और नारंग को अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमने इस मामले में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है ! चार किशोरों को भी पकड़ा गया है ! ये सभी झुग्गी बस्तियों में रहते हैं !

गिरफ्तार महिला की पहचान मयस्सर के रूप में हुई है ! दो अन्य आरोपियों की पहचान एक ही नाम आमिर खान के रूप में हुई है ! दो अन्य आरोपियों में गोपाल सिंह व नसीर खान हैं !

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (पश्चिम) पुष्पेंद्र कुमार मुताबिक दो मोटसाइकिल सवार 4 नाबालिगों समेत आठ लोगों को इस में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई है। कुमार ने कहा कि पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी। नारंग के घर में पत्नी और एक 8 साल का बेटा है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com