Home > Crime > जयपुर की होटल में दिल्ली की नाबालिग से गैंगरेप

जयपुर की होटल में दिल्ली की नाबालिग से गैंगरेप

Male_rape

जयपुर- देश की राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की के साथ राजस्थान की राजधानी गुलाबी नगर जयपुर के एक होटल में 10 लोगों द्वारा कथित रूप से गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय लड़की को नौकरी के बहाने पड़ोस में रहने वाला एक दंपती जयपुर ले गया था और वहां लड़की के साथ गैंगरेप किया गया। लड़की किसी तरह होटल से भाग निकलने में कामयाब रही। उसने दिल्ली आकर अपनी आप बीती पुलिस को सुनाई इसके बाद रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की गई।

बाहरी जिला पुलिस के उपायुक्त बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम रॉकी, रानी, महेश, अनिल, अर्जुन और कमल है। बाकी छह अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार लड़की की घर की स्थिति ठीक नहीं थी और उसे नौकरी की सख्त जरूरत थी। उसने अपने पड़ोस में रहने वाले रॉकी और रानी से संपर्क किया। दंपती ने उससे वादा किया कि दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी और आस- पास के शहरों में उन्होंने कई महिलाओं को नौकरी दिलाई है। दोनों 30 अगस्त को लड़की को जयपुर ले गए और वहां एक होटल में रखा।

बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार मुकेश जो होटल में मैनेजर का काम करता है उसके समेत अन्य सहयोगियों ने लड़की के साथ कथित रूप से लगातार बलात्कार किया। लड़की किसी तरह उनके चंगुल से निकलकर बस के द्वारा 31 अगस्त को दिल्ली वापस लौटी। नाबालिग ने मंगोलपुरी पुलिस थाने में एक सितम्बर को अपनी आप बीती सुनाई और मामला दर्ज किया गया।

सिंह ने बताया कि रॉकी और मीना को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्होंने कबूल किया कि वे लड़की को बेचने के उद्देश्य से जयपुर ले गए थे। इसके बाद पुलिस दल को जयपुर भेजा गया जहां अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ऐसा सामने आया है कि होटल अपराध का अड्डा था। इससे पहले भी पुलिस वहां कई बार वेश्यावृत्ति के सिलसिले में छापेमार चुकी है। सिंह ने कहा कि पुलिस ने धारा 372(नाबालिक को वेश्यावृत्ति के उद्देश्य से बेचना), 376 जी (गैंगरेप) और बच्चों को यौन उत्पीडऩ से संरक्षण (पोसको) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि लड़की का पिता सब्जी बेचने का काम करता है और शराब का आदी है। लड़की को घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए नौकरी की सख्त जरूरत थी। पुलिस इस मामले के अन्य आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है। होटल और उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर खंगाला जा रहा है।एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com