डीयू चुनाव में एबीवीपी का कब्जा - Tez News
Home > State > Delhi > डीयू चुनाव में एबीवीपी का कब्जा

डीयू चुनाव में एबीवीपी का कब्जा

Delhi Universityनई दिल्ली- दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बार फिर कब्जा जमाते हुए चार में से तीन सीटों पर कब्जा जमाया है, जबकि एक सीट पर एनएसयूआई ने जीत पाई है।

अमित तंवर डूसू के नए अध्यक्ष होंगे वहीं प्रियंका उपाध्यक्ष होंगी। अंकित सिंह सांघवान महासचिव और एनएसयूआई के मोहित संयुक्त सचिव बने हैं। प‌िछले इलेक्शन में भी डूसू पर एबीवीपी का ही कब्जा रहा है। अपनी जीत के बाद एबीवीपी बड़ी रैली न‌िकालेगी।

एनएसयूआई और एबीवीपी के मुख्य मुकाबले वाले इस चुनाव में बीते चार वर्षों में इस वर्ष सबसे कम मतदान हुआ। दो चरणों में संपन्न हुए चुनावों में लगभग 37 फीसदी ही मतदान हुआ। जो कि लगभग बीते साल के मतदान से काफी कम हैै। बीते साल मतदान का प्रतिशत 43.30 फीसदी रहा था।

डीयू में शुक्रवार को डूसू चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ। इसी के साथ उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में बंद हो गया। बीते पांच वर्षों के बाद यह पहला मौका है जब डूसू में मतदान 40 फीसदी से कम हुआ हो। वर्ष 2011 में लगभग 35 फीसदी मतदान हुआ था, जिसके बाद लगातार मतदान औसतन 40 से 43 फीसदी के बीच ही रहा है।






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com