दिल्ली: चिकनगुनिया से 4 की मौत - Tez News
Home > State > Delhi > दिल्ली: चिकनगुनिया से 4 की मौत

दिल्ली: चिकनगुनिया से 4 की मौत

Arvind-Kejriwalनई दिल्ली- दिल्ली -एनसीआर में चिकनगुनिया-डेंगू और मलेरिया तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में पहली बार चिकनगुनिया के अब तक 1000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे चिकनगुनिया से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। मरने वालों में 3 सर गंगाराम अस्पताल और बड़ा हिंदू राव अस्पताल में भर्ती थे !

गंगा राम हॉस्पिटल के चैयरमैन डी एस राणा ने कहा कि चिकनगुनिया से चार मौत हुई है। कुछ मरीजों को एडमिट की जरूरत होती है। पिछले 10 दिनों में डेंगू के 524 से 5 पॉजिटिव निकले। और चिकनगुनिया में 293 पॉजिटिव निकले।

इंटरनल मेडिसिन चेयरमैन एस पी ब्योत्रा ने कहा कि चिकनगुनिया जानलेवा नहीं है। इसमें अंडरलाइन कई प्रोब्लेम्स होती है। कोई ऐसी बीमारी जैसे डायबिटीज, यूरिन इन्फेक्शन, अस्थमा, बीपी, हार्ट और लंग की कोई बीमारी भी हो तभी होती है मौत।

मुख्यमंत्री से स्वास्थ्य मंत्री तक दिल्ली से नदारद
बता दें कि अस्पतालों में बदइंतजामी से मरीजों का हाल बेहाल है। लेकिन इन सबके बीच मुख्यमंत्री से लेकर स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली से नदारद हैं। फिलहाल दिल्ली सरकार सिर्फ एक मंत्री के भरोसे चल रही है।

केजरीवाल सरकार में कपिल मिश्रा ही एक ऐसे मंत्री हैं जो इस वक्त दिल्ली में हैं। कपिल मिश्रा ने नगर निगम पर ज़िम्मेदारी से काम न करने का आरोप लगाया। कपिल ने कहा कि दिल्ली में फोगिंग नहीं हो रही है और कूड़ा नहीं उठ रहा है। अस्पतालों में मरीजों के इलाज को व्यवस्था की जा रही है।

अब सवाल यह उठता है कि सभी मंत्री दिल्ली से बाहर क्यों हैं। कमिश्नर और 3 मेयर कहां हैं?




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com