Home > State > Bihar > बीजेपी की जीत मतलब नोटबंदी से गरीब संतुष्ट- नीतीश कुमार

बीजेपी की जीत मतलब नोटबंदी से गरीब संतुष्ट- नीतीश कुमार

पटना– बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीेजेपी को जीत की बधाई दी है। साथ ही कहा है कि नोटबंदी से गरीब संतुष्ट हैं। नीतीश ने कहा कि बीजेपी की जीत ये बताता है कि नोटबंदी से गरीब सुंतष्ट हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर विपक्ष के दावे को जनता ने नजरअंदाज किया। साथ ही नीतीश ने पंजाब, मणिपुर और गोवा में कांग्रेस को जीत की बधाई दी।

हालांकि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की भारी जीत के बाद इसकी उथल-पुथल बिहार में भी देखने को मिल रही है। यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत के पीछे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी सपोर्ट रहा है। ऐसा आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह का कहना है, नीतीश ने यूपी चुनाव की मदद की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश ने यूपी में एक बार भी जाकर बीजेपी के खिलाफ प्रचार नहीं किया। दो साल से चुनाव की तैयारियां चल रही थी, लेकिन नीतीश वहां प्रचार के लिए नहीं गए। उन्होंने कहा कि जब महागठबंधन मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ था, इसके बावजदू नीतीश ने उनका सपोर्ट किया।

ये वो बातें हैं जिससे साफ होता है कि नीतीश ने बीजेपी को कई जगहों पर सपोर्ट किया है। बता दें कि उपाध्यक्ष रघुवंश अक्सर नीतीश और जेडीयू के विरोध में बोला करते हैं। ऐसे में उनका ये बड़ा बयान नीतीश और बीजेपी के टूट चुकी दोस्ती को फिर से हर करने का इशारा दे रहा है।

दरअसल, महागठबंधन में बहस देखी जा रही है और ऐसा माना जा रहा है कि एनडीए की ओर से नीतीश को टूटी हुई दोस्ती फिर से जोड़ने के संकेत मिल रहे हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक एनडीए से जुड़ चुके हिंदुस्तान अवाम पार्टी ने सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने नीतीश से एनडीए में लौटने की अपील की है। मांझी के मुताबिक ‘ये वक्त नीतीश कुमार के लिए अपनी सियासत पर दोबारा गौर करने का है। उन्हें आरजेडी के हाथों अक्सर होने वाली किरकिरी से बचने के लिए एनडीए में लौट आना चाहिए। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com