Home > India > नोटबंदी: लाखों-करोड़ों की तादाद में ब्लैक मनी बाहर !

नोटबंदी: लाखों-करोड़ों की तादाद में ब्लैक मनी बाहर !

black-moneyमुंबई- आप भले ही नोटबंदी के बाद कैश के लिए तरस रहे हों। बैंक और एटीएम के बाहर लंबी लंबी लाइन में खड़े हो रहे हों। लेकिन, देश में इन दिनों काला धन धरती फाड़कर बाहर आ रहा है। कोई राज्य ऐसा नहीं बचा है, जहां लाखों-करोड़ों की तादाद में ब्लैक मनी बाहर ना आई हो।

देश में काले धन की गड्डियां निकल रही हैं
जब आप कैश के लिए तरस रहे हैं। तब देश में ऐसे ही काले धन की गड्डियां निकल रही हैं। यही पैसा काले कुबेरों के बिस्तर के नीचे, लॉकर से, जमीन फाड़कर बाहर निकालने के लिए सरकार ने नोटबंदी लागू की और असर भी हुआ है।

24 घंटे में दो एयरपोर्ट से 8 करोड़ की रकम बरामद
पिछले 24 घंटों में केवल दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर नोटों का जो जखीरा पकड़ा गया है वह चौंकाने वाला है। यहां करीब 8 करोड़ की करेंसी पकड़ी गई है। इसमें से पांच करोड़ रुपए मुंबई और 3 करोड़ रुपए दिल्ली एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने बरामद किए हैं।

पुणे में एक करोड़ बारह लाख रुपए पकड़े गए
पुणे में एक करोड़ बारह लाख रुपए पकड़े गए। जिन्हें बिल्डिंग मैटिरियल सप्लाई करने वाले कारोबारी भारत शाह की कार से बरामद किया गया। पुणे में ही क्राइम ब्रांच ने एक और कालिया को बेनकाब किया। रियल एस्टेट के कारोबारी के पास से लाखों की ये काली कमाई पकड़ी गई है।

नागपुर में पांच सौ और हजार के नोटों की गड्डियां
अब नागपुर में पांच सौ और हजार के नोटों की गड्डियां और नोट गिनने की मशीन पकड़ी गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने टैम्पो में ले जाई जा रही एक करोड़ की काली कमाई को जब्त किया है। जो जलगांव के एक कॉलेज नागपुर व्हाइट करने के लिए भेजी जा रही थी।

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 44 लाख की काली कमाई
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 44 लाख रुपए की ये काली कमाई लेकर जा रहा शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सरकार की नजर से छिपाकर रखा गया ये पैसा नोटबंदी के बाहर बाहर आया तो बच नहीं पाया। नोटबंदी को देश में 18 दिन हो चुके हैं। और देश की राजधानी दिल्ली में काले धन वाला कालिया पुलिस की नजरों से बच नहीं पाया।

दो हजार रुपए के नए नोट वाली ब्लैक मनी पकड़ी
देश के बाकी हिस्सों में अगर पुराने नोट की काली खेप बाहर आ रही है। तो दिल्ली में क्राइम ब्रांच ने दो हजार रुपए के नए नोट वाली ब्लैक मनी पकड़ी. वो भी 27 लाख रुपए की। ये नोट दिल्ली के हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बाहर से एक फॉर्च्यूनर कार से मिले। ये सभी नोट मुम्बई से बदलकर दिल्ली लाए गए थे। दो लोग गिरफ्तार हुए हैं।

नाकेबंदी में देश का एक कालिया धरा गया
हरियाणा के पलवल में भी पुलिस की नाकेबंदी में देश का एक कालिया धरा गया। जिसके गुर्गे काली कमाई को सफेद करने के चक्कर में जा रहे थे। दो करोड़ रुपए के नोटों की गड्डियों को तीन झोले में भरकर ले जाया जा रहा था। लेकिन, उससे पहले पुलिस के हाथ इन तक पहुंच गए।

ब्लैकमनी पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में सामने आई
देश का कोई हिस्सा नोटबंदी के बाद काले धन वालों के काले खेल से बचा नहीं है। 44 लाख रुपए की ब्लैकमनी पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में सामने आई है। अब तक देश की अर्थव्यवस्था को अपने काले चरित्र से बदसूरत बनाने वाली ब्लैक मनी पर नोटबंदी ने गहरी चोट की है।

18 दिनों के भीतर 300 करोड़ रुपए का काला धन
जिसका नतीजा है कि नोटबंदी के बाद देश में 18 दिनों के भीतर 300 करोड़ रुपए का काला धन अपने आप बाहर आ चुका है। जल्द ही सरकार के छापे के बाद देश के और ‘कालिया’ बिलबिलाकर बाहर आएंगे। इस बीच एयरपोर्ट और स्टेशनों पर सतर्कता बरती जा रही है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com