Home > India > उप महाप्रबंधक पर धांधली का आरोप, हड़ताल

उप महाप्रबंधक पर धांधली का आरोप, हड़ताल

Deputy General Manager accused of rigging the oil depot, strikeमुगलसराय [ TNN ] मुगलसराय स्थित इंडियन आयल डिपो में ट्रांस्पोटरो ने हड़ताल कर दी है । हड़ताल के कारण डिपो में तेल भराई का काम ठप हो गया है । जिससे डिपो को करोड़ो का नुक्सान हो रहा है । स्थानीय ट्रांस्पोटरो का आरोप इंडियन आयल के DGMO ने टेण्डर प्रक्रिया में धांधली कर अपने खास लोगो को टेण्डर जारी किया । मुगलसराय इंडियन आयल डिपो से पूर्वांचल सहित नेपाल तक सप्लाई तेल सप्लाई होता है ।

दरसल मुगलसराय में इंडियन आयल डिपो स्थित है और यहाँ से डीजल और पेट्रोल का प्रतिदिन 350 टैंकरों में तेल भराई का काम होता है। यहाँ से प्रदेश सहित नेपाल और भूटान तक तेल की सप्लाई होती है । स्थानीय टैंकर्स ट्रांस्पोटरो ने हड़ताल कर दिया है । जिससे तेल भराई का काम पूरी तरह ठप हो गया है । इस हड़ताल के कारन इंडियन आयल को करोडो का नुक्सान हो रहा है । इंडियन आयल के उप महाप्रबंधक पर मनमानी का आरोप लगाकर ट्रांस्पोटर हड़ताल पर चले गए है ।

ट्रांस्पोटरो का आरोप है की इंडियन आयल के उपमहाप्रबंधक जो की लखनऊ में बैठते है वो 2001 से 2003 तक मुगलसराय डिपो के टर्मिनल मैनेजर रह चुके है । उस समय भी उन्होंने मनमानी की थी जिसका हम लोगो ने विरोध किया था और इस समय जब वो उपमहाप्रबनधक बन गए है तो उन्होंने जुलाई 2014 में हुए टेंडर प्रक्रिया में धांधली कर अपने लोगो को तेल ढुलाई का टेंडर आवंटित कर दिया और स्थानीय किसी भी ट्रांसपोर्टर को टेंडर आवंटित नहीं किया । उन्होंने हमारे टेंडर फॉर्म में जबरन कमीय दिखाकर हमारे टेंडर फार्मो को दरकिनार कर अपने चेहतो को टेंडर आवंटित कर दिया । ट्रांसपोर्टरों का कहना है की जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जायेगी तब तक हम तेल भराई व तेल ढुलाई का काम नहीं करेंगे ।

ट्रांसपोर्टरों के आरोपों को अगर सही माना जाए तो एक अधिकारी के मनमाने रवैये के कारन सरकार को करोडो के राजस्व का चुना लग रहा है और इस हड़ताल की मार सबसे ज्यादा गरीबो के घरो पर पड़ेगी । क्योकि जो टैंकर्स चालक व क्लीनर है इस हड़ताल में सबसे जयादा नुक्सान उनका होगा । वही जो टैंकर मालिक अपनी गाड़ियों को बैंक फाइनेंस के जरिये लिए है उनको भी इसका नुक्सान उठाना होगा । ट्रांस्पोटरो के रूख से तो ये हड़ताल जल्द खत्म होते नहीं दिख रहा है ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com