Home > State > Harayana > डेरा समर्थक भड़के, हिंसा में अब तक 25 की मौत

डेरा समर्थक भड़के, हिंसा में अब तक 25 की मौत

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को साध्वी से रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला और उससे जुड़े इलाकों में डेरा समर्थकों का उपद्रव शुरू हो गया है। फैसले के बाद बेकाबू हुए समर्थकों ने पत्‍थरों और लाठी-डंडों से मीडिया और सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। हिंसा में अब तक 25 लोगों के मौत की खबर है। वहीं 200 घ्‍ाायल हुए हैं। घ्‍ाायलों को पंचकूला के सेक्‍टर-6 जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं अब तक 1000 प्रदर्शनकारियों को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

LIVE UPDATES:

> हरियाणा सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है। इनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। ज्यादात्तर प्रदर्शनकारियों को शहर से बाहर कर दिया गया है। वहीं मेरी डेरा समर्थकों से अपील है कि संयम रखें यह उनकी ड्यूटी है कि वह कानून का सम्मान करें।

> उत्तर प्रदेश के शामली में धारा 144 लागू कर दी गई है।

> हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 तक पहुंच चुकी है। वहीं 200 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

> हरियाणा के सिरसा में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

> हमारे साथ अन्याय हुआ है, हम इसकी अपील करेंगे। हमारे साथ वही हुआ है जो इतिहास में गुरुओं के साथ हुआ था: डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता

> पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने बाबा राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया। साथ ही कहा कि उनकी संपत्ति को बेचकर नुकसान की भरपाई हो।

> दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा भड़कने के बाद बीजेपी हेडक्वॉटर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

> दिल्ली के आनंद विहार में रीवा एक्सप्रेस के डिब्बों में आग लगा दी गई है।

> दिल्ली में के मंगोलपुरी, आनंद विहार समेत सात जगहों पर भड़की हिंसा, डीटीसी की दो बसों में लगाई आग।

> दिल्ली के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

> दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

> हरियाणा के सीएम ने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को हालातों की जानकारी दी है और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

दो चैनलों की ओबी वैन को फूंक दिया गया है। पंजाब के दो स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया गया है। समर्थकों के उपद्रव के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने बवाल कर रहे समर्थकों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर उपद्रवियों पर नहीं पड़ रहा है। बिगड़ते हालातों के बीच हरियाणा पंजाब के कई शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार जैसे ही अदालत ने फैसला सुनाया और इसकी खबर उनके समर्थकों तक पहुंची उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। समर्थकों का पहला गुस्सा मीडिया पर फूटा और कोर्ट के बाहर मामले की कवरेज के लिए जमा न्यूज चैनलों के पत्रकारों और उनकी ओबी वैन पर हमला किया गया।समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर पथराव किया और दो चैनलों की ओबी वैन को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और सुरक्षाबल असहाय खड़े दिखाई दिए।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .