Home > India News > सिंहस्थ: प्रज्ञा ठाकुर की सुरक्षा को लेकर चिंतित शिवराज

सिंहस्थ: प्रज्ञा ठाकुर की सुरक्षा को लेकर चिंतित शिवराज

Shivraj Singh Chouhan

Shivraj Singh Chouhan

भोपाल- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के सिंहस्थ में जाकर स्नान करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिंहस्थ में अभी बहुत भीड़ है। ऐसे में साध्वी की सुरक्षा सबसे जरूरी है। साध्वी की सुरक्षा का सवाल है, इस कारण पुलिस इस मामले में विचार कर रही है। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

ज्ञात हो कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इन दिनों राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल में बंद हैं। उनकी बीमारी का भोपाल के खुशीराम आयुर्वेदिक चिकित्सालय में उपचार चल रहा हैं। साध्वी के करीबी भगवान झा के अनुसार, मंगलवार को देवास न्यायालय ने दोबारा सरकार को साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने के निर्देश दिए, जिस पर उन्हें बुधवार को उज्जैन ले जाने की तैयारी है। साध्वी ने उज्जैन में ही अनशन तोड़ने का ऐलान किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंस से उज्जैन ले जाया जा रहा है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, दो दिनों से अनशन पर होने के कारण साध्वी प्रज्ञा के स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है। उनका रक्तचाप कम है, लिहाजा उन्हें दवाएं दी जा रही है। जैसे ही स्थिति यात्रा के लायक होगी, उन्हें उज्जैन भेजा जाएगा। ज्ञात हो कि उज्जैन में 22 अप्रैल से सिंहस्थ कुंभ शुरू हुआ है और 21 मई को इसका समापन होने वाला है।

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 21 मई को सिंहस्थ में जाकर स्नान करने को लेकर अड़ी हैं। उन्होंने इसके लिए धरना प्रदर्शन भी किया है। प्रज्ञा ने चेतावनी दी है कि अगर सिंहस्थ में स्नान नहीं करने दिया गया तो अपनी जान दे देगी। वहीं, पुलिस साध्वी की सुरक्षा को लेकर परेशान है। इस कारण अभी तक साध्वी के सिंहस्थ स्नान को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

यहां गौरतलब है कि इस इलाके में सिमी की गतिविधियों को देखते हुए पुलिस साध्वी प्रज्ञा की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का खतरा नहीं लेना चाहती। इस कारण इस मामले में टालमटोल की जा रही है।

मालूम हो कि भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक संस्थान में साध्वी प्रज्ञा का इलाज चल रहा है। एमपी सरकार ने साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ ले जाने में असमर्थता जता दी थी ! कोर्ट लिखित रूप में सूचित किया है और जेल मेन्यूअल का हवाला देते हुये उन्हें सिंहस्थ ना ले जाने की बात कही थी ।

Despite ill health, Sadhvi Pragya Thakur allowed to visit Simhastha Kumbh today

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .