Home > India News > देवेंद्र फडणवीस बोले – दूसरों की शादी में नाच रहें हैं राज ठाकरे

देवेंद्र फडणवीस बोले – दूसरों की शादी में नाच रहें हैं राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की आलोचना करने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शनिवार को प्रतिक्रिया दी है। फडणवीस ने राज ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि वो दूसरे की शादी में नाच रहे हैं। वो नादेड़ में बीजेपी प्रत्याशी प्रताप पाटिल के समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि एमएनएस, जिसे मराठी में संक्षिप्त रूप में मनसे कहा जाता है, वो ‘उनसे’ हो गई है। वो अब उम्मीदवारों से रहित पार्टी बन चुकी है। उन्होंने राज ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि वो दूसरों की शादी में नाच रहे हैं।

शुक्रवार को नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने मोदी और फडणवीस पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि जब महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति से बुरी तरह जूझ रहा था और ये क्षेत्र पानी के लिए लड़ रहा था, वहीं उस समय गोदावरी नदी के पानी को गुजरात में मोड़ने की साजिश रची गई थी। उन्होंने फडणवीस को प्लाटेंड सीएम बताया। फडणवीस ने राज ठाकरे के आरोपों पर कहा कि ठाकरे को चुनाव नहीं लड़ना है और इसलिए वो सबूत दिए बिना कुछ भी बोल सकते हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज ठाकरे कहते हैं कि मैं एक ‘प्लाटेंड सीएम” हूं। हालांकि, मुझे राज्य के लोगों द्वारा प्लांट किया गया है। उन्होंने राजनीतिक रूप से आपके(ठाकरे) के अस्तित्व को समाप्त कर दिया और आपको घर पर बैठा दिया है। फडणवीस ने ठाकरे को याद दिलाया कि महाराष्ट्र के पानी को गुजरात भेजने की संधि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने नार-पार परियोजना के माध्यम से की थी और इसके विपरीत, उन्होंने सुनिश्चित किया था कि महाराष्ट्र को पानी का सही हिस्सा मिले।

राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ‘प्रधान सेवक’ शब्द सबसे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने दिया था। नई दिल्ली के तीन मूर्ति भवन में नेहरू मेमोरियल म्यूजियम में एक पट्टिका लगी हुई है, जिस पर पंडित नेहरू के हवाले से कहा गया है कि इस देश की जनता हमें प्रधानमंत्री ना कहे प्रथम सेवक कहे। मोदी ने सिर्फ ‘प्रथम सेवक’ को बदल कर ‘प्रधान सेवक’ कर दिया। वो कांग्रेस के नेतृत्व वाले 56 दलों के महागठबंधन के लिए एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com