Home > India > हेल्पलाइन: सीधा होगा संवाद अधिकारी कर्मचारी देंगे सुझाव !

हेल्पलाइन: सीधा होगा संवाद अधिकारी कर्मचारी देंगे सुझाव !

 helpline numbers MP POLICE Madhya Pradeshभोपाल- अपराधों पर अंकुश लगाने तथा जनता और पुलिस के मध्य बेहतर तालमेल बैठालने को लेकर कार्य प्रारंभ हो चुका है। जिसको लेकर मध्यप्रदेश राज्य के पुलिस विभाग के मुखिया ने एक विशेष योजना को लेकर कार्य प्रारंभ कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने इसी उद्देश्य को लेकर एक हेल्प लाईन सेवा को प्रारंभ करने की योजना पर काम प्रारंभ कर दिया है। जिसको लेकर वह सीधे जहां पुलिस कर्मचारी, अधिकारियों से संवाद करेंगे तो वहीं सीधे संवाद से वह सुझाव भी प्राप्त करेंगे। संवाद की प्रक्रिया के चलते पुलिस के आला अधिकारियों को अपने अधीनस्थ स्टाफ के साथ क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर जनता से संवाद, सुझाव तथा उनकी समस्याओं को सुनने तथा समाधान करने के निर्देश दिये गये हैं।

इसी क्रम में पुलिस अधिकारी,कर्मचारी अपने मन की बात एवं सुझाव एवं समस्याओं को भी सीधे हेल्पलाईन के माध्यम से डीजी से बात कर सकेंगे।
वीडियो कांफेसिंग का उपयोग- प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के पुलिस महानिदेशक शुक्ला द्वारा पुलिस विभाग अधिकारियों,कर्मचारियों से सीधे आधुनिक तकनीक के माध्यम से जुडने एवं उनसे संवाद करने के लिये प्रक्रिया को प्रारंभ किया है।

शुक्ला ने वीडियो कांफेसिंग के माध्यम से संवाद करने की योजना को प्रारंभ किया है। सूत्र बतलाते हैं कि उन्होने पुलिस अधिकारियों विशेषकर थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुये कहा है कि प्रतिदिन जनता के मध्य जायें,पैदल क्षेत्र में भ्रमण करें,जनता से सीधे संवाद करें।
बर्ष में आने वाले त्यौहारों को लेकर अभी से तैयारियां प्रारंभ करें।

शराब ठेकेदार पर शिकंजा-
लगातार मिल रही अवैध शराब विक्रय की शिकायतों को लेकर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये पुलिस महानिदेशक श्री शुक्ला ने इसके लिये उस ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये हैं जहां से शराब लायी गयी है। ज्ञात हो कि अवैध शराब की बिक्री के लगातार मामले प्रकाश में आ रहे हैं। जानकार बतलाते हैं कि शुक्ला के द्वारा उठाये गये इस कदम से शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने में एक बडी मदद मिलेगी।

रिपोर्ट:- डा.एल.एन.वैष्णव



Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com