Home > Crime > फांसी पर लटका प्रेमी जोड़ा, युवक फंदे से उतकर भागा

फांसी पर लटका प्रेमी जोड़ा, युवक फंदे से उतकर भागा

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक चालाक प्रेमी की शर्मनाक करतूत सामने आई है। जहां प्रेमी करीब साल भर तक शादी का झांसा देकर अपनी प्रेमिका का यौन शोषण करता रहा। और फिर प्रेमिका से छुटकारा पाने के लिए आत्महत्या की ऐसी साजिश रची कि प्रेमिका की मौत हो गई।

धमतरी के बिरेझर गांव की 17 वर्षीय लड़की दो दिनों से अपने घर नहीं लौटी थी। 17 जनवरी को उसकी खोजबीन शुरू हुई। दो दिन बाद उसकी लाश गांव के बाहर के एक वीरान इलाके में बबूल के पेड़ में लटकी पाई गई। पुलिस ने शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम के बाद लाश उसके परिजनों को सौंप दी।

पुलिस लड़की की मौत का कारण तलाश रही थी। लाश के पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ था, लिहाजा पुलिस हर एंगल से जांच कर रही थी। इसी बीच पुलिस को पता चला कि मृतक लड़की का गांव के ही लोकेश नामक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह आखिरी बार लोकेश के साथ ही देखी गई थी।

पुलिस ने अपनी जांच का रुख लोकेश की ओर मोड़ दिया। पुलिस ने लोकेश को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की। पहले तो लोकेश खुद को इस मामले से अनजान दिखाने की कोशिश करता रहा। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती के साथ उससे पूछताछ की तो इस पूरे मामले से पर्दा हट गया।

दरअसल, लोकेश ने सालभर तक अपनी प्रेमिका का यौन शोषण किया। जब वह शादी की जिद करने लगी तो वह उसे टालने लगा। लेकिन जब वो उसके पीछे पड़ गई तो लोकेश ने एक साजिश रची और प्रेमिका के साथ ख़ुदकुशी करने का फैसला किया। दोनों ने सुनसान इलाके में जाकर फांसी लगा ली।

प्रेमिका तो फांसी पर झूल गई लेकिन प्रेमी ने बड़ी ही चालाकी के साथ फांसी के फंदे को अपने हाथों में पकड़ लिया। कुछ पल में ही फांसी में झूली लड़की की मौत हो गई। इसी दौरान उसके प्रेमी लोकेश ने अपना फंदा खोला और वहां से नौ दो ग्यारह हो गया।

पुलिस ने आरोपी लोकेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 306, 309, 202 और 04 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com