Home > Sports > Cricket > धोनी ट्रेलर के एक सीन से उपजा विवाद !

धोनी ट्रेलर के एक सीन से उपजा विवाद !

नई दिल्ली- टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बन रही फिल्म का ट्रेलर आते ही हिट हो गया है, लेकिन इसके ट्रेलर के एक सीन ने विवाद भी खड़ा कर दिया है। इस विवाद की जड़ में वो कहानी, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों के साथ धोनी के मतभेद हुए और बाद में उनकी टीम से छुट्टी हो गई।

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म यूं तो 30 सितंबर को रिलीज होगी, लेकिन इसको लेकर बहस भी शुरू हो गई।

किन 3 खिलाड़ियों का धोनी ने काटा था पत्ता?
फिल्म के ट्रेलर से उठा ये सवाल टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बन रही फिल्म का ट्रेलर आते ही हिट हो गया है, लेकिन इसके ट्रेलर के एक सीन ने विवाद भी खड़ा कर दिया है।

आखिर कौन है वो तीन खिलाड़ी जिनको वनडे टीम से बाहर किया गया और सेलेक्टर्स ये क्यों कह रहे हैं जो धोनी को प्रमोट करता है धोनी उसी को बाहर करना चाहता है।

क्या फिल्म में इन खिलाड़ियों का नाम भी लिया जाएगा या फिर फिल्म को हिट कराने के लिए सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट है। लेकिन यहां एक बात गौर करने के लायक है कि धोनी इस फिल्म के साथ सीधे तौर पर जुड़े हैं और इसका ट्रेलर भी उन्होंने ही लॉन्च किया है। वहीं धोनी के मैनेजर अरुण पांडेय इस फिल्म के सह निर्माता हैं। ऐसे में ये बात समझ से परे हैं कि बिना धोनी की रजामंदी के फिल्म में ये कहानी गढ़ी गई है।

बहरहाल, धोनी की कप्तानी में वनडे खेलने वाले सीनियर खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें कुछ नाम बिल्कुल साफ हैं। बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह जबकि गेंदबाजों में जहीर खान, आशीष नेहरा और हरभजन सिंह। लेकिन इसमें से युवराज सिंह, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह तो हालिया समय तक धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम का हिस्सा रहे। वहीं जहीर खान फिटनेट के चलते अगस्त 2012 के बाद टीम में वापसी नहीं कर सके।

लेकिन बाकी खिलाड़ियों की वनडे टीम में हिस्सेदारी देंखे तो 10 महीने के भीतर कई सीनियर खिलाड़ियों ने अपना आखिरी वनडे खेला। सचिन तेंदुलकर ने मार्च 2012 में अपना आखिरी वनडे खेला। वीरेंद्र सहवाग ने जनवरी 2013 में अपना आखिरी वनडे खेला। तो वहीं गौतम गंभीर ने भी जनवरी 2013 में अपना आखिरी वनडे खेला। राहुल द्रविड़ को भी 2009 में वनडे टीम से बाहर किया गया और वो 2011 में सिर्फ विदाई सीरीज खेलने के लिए टीम में वापस लौटे। लेकिन ये सिर्फ आंकड़े हैं। हकीकत क्या है ये सिर्फ धोनी और सेलेक्टर्स ही जानते हैं और अगर धोनी पर बन रही फिल्म में इसका जिक्र हुआ है तो भी फिर सवाल तो पूछे ही जाएंगे। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com