Home > Sports > Cricket > धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से ले लिया संन्यास

धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से ले लिया संन्यास

Mahendra Singh Dhoniभारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। मेलबर्न टेस्ट ड्रॉ होने कुछ ही देर बाद धोनी ने इस फैसले का ऐलान कर दिया। धोनी अगला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। अब दौरे के चौथे टेस्ट में विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे।

पहले टेस्ट में भी कोहली ने ही कप्तानी की थी, हालांकि भारत वह टेस्ट भी हार गया था। अपने आखिरी टेस्ट मैच में धोनी ने बहुत खराब प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए। दूसरी पारी में वह 24 रन बनाकर नॉट आउट रहे। धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले।

उन्हीं की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट में दुनिया की नंबर एक टीम बनी। मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर खेला गया ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरा टेस्ट मैच भारत किसी तरह ड्रॉ कराने में सफल रहा। मैच के पांचवें दिन भारतीय क्रिकेट टीम 384 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती खेल में ही लड़खड़ा गई। 66 ओवर खेलकर भारतीय टीम 6 विकेट खोकर 174 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त के साथ बोर्डर गावस्कर ट्राफी दोबारा हासिल कर ली है। इसके साथ ही विदेशी धरती पर भारत लगातार छठी सीरीज हार गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com