Home > India News > ओंकारेश्वर: दिग्विजय सिंह ने की मां नर्मदा की पूजा अर्चना

ओंकारेश्वर: दिग्विजय सिंह ने की मां नर्मदा की पूजा अर्चना

ओंकारेश्वर । लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने रविवार को ओंकारेश्वर में मां नर्मदा की पूजा, अर्चना की उनके साथ उनकी पत्नी अमृता राय भी थी । पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मां नर्मदे की परिक्रमा भी की । उन्होंने घाट पर मां नर्मदे की आरती की। इस अवसर पर क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रविवार को तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी और पुत्र जयवर्धन के साथ गोमुख घाट पर मां नर्मदा को चुनरी उड़ाई। ओमकार पर्वत की परिक्रमा करते हुए भगवान ओमकारेश्वर ममलेश्वर का पूजन अभिषेक किया।


दिग्वजयसिंह के साथ पत्नी अमृतासिंह एंव पुत्र व प्रदेश के नगरीय नकाय मंत्री जयवर्धन सिंह थे। श्री सिह भोपाल सीट से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं। प्रतिष्ठा के चुनाव मे जीत के लिये ज्योंतिर्लिग ओकारेश्वर व मां नर्मदा की कृपा के लिये आर्शीवाद की चाह के साथ उन्होने जीत की कामना की।

वे शनिवार देर रात में कार से ओकारेश्वर पहुंच गये थे। रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह छह बजे गौमुखघाट पर मां नर्मदा की पूजापाठ के पश्चात चुनरी ओढाई।

वे यहां से 16वी शताब्दी के चमत्कारी संत त सिंगाजी महाराज की समाधि पर मत्था टेकने भी पहुचे।
उल्लेखनीय है कि नर्मदा की 31 किलोमीटर की पैदल परक्रिमा के दौरान उन्होने कामना क थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर मां नर्मदा को चुनरी अर्पित करेगें। उसकी ही आपूर्ति के लिये ओंकारेश्वर आये थे।

कांग्रेस का कोई भी विधायक बिकाऊ नहीं

भाजपा सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में सरकार बनाने के लिए 100 से 200 करोड़ रुपए भी दे सकती है किंतु कांग्रेस का कोई भी विधायक बिकाऊ नहीं है। अंत भाजपा का मंतव्य पूरा नही होगा।

इंदौर लोकसभा चुनाव में ताई सुमित्रस महाजन को दरकिनार किए जाने पर कहा कि मोदी सरकार ने ताई की उपेक्षा करके अच्छा नहीं किया। मेरी सहानुभूति और हमदर्दी ताई सुमित्रा महाजन के साथ है।

इस अवसर पर मांधाता विधायक नारायण पटेल अरुण यादव सचिन यादव बड़वाह विधायक सचिन बिरला मुकेश शुक्ला पूनम शुक्ला जगदीश केवट सहित कई कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद थे। |

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com