Home > India News > शिवराज के गढ़ में दिग्विजय की यात्रा का स्वागत, सड़कों पर बिछे फूल

शिवराज के गढ़ में दिग्विजय की यात्रा का स्वागत, सड़कों पर बिछे फूल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा यात्रा का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के चुनाव क्षेत्र बुधनी में हुआ भव्य स्वागत राजनैतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। रविवार को दिग्विजय का पदयात्री जत्था जब बुधनी पंहुचा, तो लोगों ने सड़क पर फूल बिछा दिए। भारी तादाद में लोग उनके स्वागत के लिए जुटे।

दिग्विजय ने 115 दिन पहले बरमान घाट से पत्नी अमृता के साथ नर्मदा परिक्रमा शुरू की थी। गुजरात होकर वापस लौटते हुए दिग्विजय तीन दिन पहले शिवराज के चुनाव क्षेत्र में पहुंचे थे। अगले चार दिन वह शिवराज के क्षेत्र में रहेंगे। उनका जत्था सोमवार को शिवराज के गांव जैत पंहुचा। जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों ने वहां भी दिग्विजय का भव्य स्वागत किया।

दिग्विजय की पदयात्रा में रविवार को कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल हुए। दिग्विजय ने साफ किया है कि मार्च में नर्मदा परिक्रमा पूरी होने के बाद वह प्रदेश की राजनीति में सक्रिय होंगे। पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की मुहिम चलाएंगे।

शिवराज के क्षेत्र में दिग्विजय का स्वागत इसलिये भी चर्चा का विषय है क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही शिवराज सिंह दिग्विजय के गृहनगर राघोगढ़ चुनाव प्रचार के लिये गए थे। तब वहां दंगा हो गया था। पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। आरोप यह भी है कि पुलिस ने गोली भी चलाई थी। हालांकि पालिका चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बड़े अंतर से जीता था। 2003 के विधानसभा चुनाव में खुद शिवराज दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़े थे। उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा था।

फिलहाल अपनी यात्रा के जरिये दिग्विजय प्रदेश की नब्ज टटोल रहे हैं। आने वाले दिनों में इस यात्रा का पूरा फायदा मिलने की उन्हें उम्मीद है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com