दिग्विजय आए राहुल के बचाव में, कहा झूठे हैं स्वामी - Tez News
Home > India News > दिग्विजय आए राहुल के बचाव में, कहा झूठे हैं स्वामी

दिग्विजय आए राहुल के बचाव में, कहा झूठे हैं स्वामी

Digvijaya Singh  इंदौर- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कथित ब्रिटिश नागरिकता के बारे में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के हालिया आरोप को खारिज करते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि स्वामी ‘झूठे’ हैं और उनका यह बयान निंदनीय है।

दिग्विजय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस राहुल की कथित ब्रिटिश नागरिकता के बारे में स्वामी के बयान की निंदा करती है. 68 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने स्वामी पर सीधा हमला करते हुए कहा, ‘‘स्वामी के बयानों को तरजीह दिये जाने पर मुझे आश्चर्य होता है। उनसे बड़ा झूठा आपको कोई नहीं मिलेगा। वे पहले भी कई अनाप-शनाप आरोप लगा चुके हैं. लेकिन इन आरोपों के समर्थन में लेकिन उनके पास कौन से प्रमाण हैं?

बिहार के हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के बाद कुछ कांग्रेस नेता राहुल को पार्टी की बागडोर सौंपने की मांग कर रहे हैं. इस बारे में पूछे जाने पर दिग्विजय ने अपनी निजी राय जाहिर किये बगैर नपे तुले अंदाज में कहा, ‘‘यह निर्णय (राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपना) पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर ही छोड़ा जाना चाहिये। कांग्रेस महासचिव ने बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा की करारी हार पर कटाक्ष किया कि इस चुनाव का नतीजा बताता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा सभी लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते।

विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने हालिया बयान में आरोप लगाया है कि भारत में असहिष्णुता पर बहस उन लोगों ने छेड़ी जिन्हें इस काम के लिए पैसे दिये गये. दिग्विजय ने इस बयान के बारे में कहा, ‘‘विदेश राज्यमंत्री पहले भी इसी तरह के विवादास्पद बयान दे चुके हैं। जुबान पर लगाम लगाये बगैर बयान देना भाजपा नेताओं की संस्कृति बन गया है।

उन्होंने रतलाम, झाबुआ लोकसभा सीट और देवास विधानसभा सीट पर 21 नवंबर को होने वाले उपचुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया. उन्होंने कहा, ‘‘उपचुनावों में मतदाता स्थानीय मुद्दों के आधार पर अपना वोट देते हैं. हमें उम्मीद है कि दोनों उपचुनावों में कांग्रेस को अच्छे नतीजे मिलेंगे। दिग्विजय ने एक सवाल पर कहा, ‘‘सूबे में कांग्रेस अगर अपने आपको सुधार ले, तो भाजपा कभी कोई चुनाव नहीं जीत सकती।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com