Home > India News > शिवराज ने दान दिया मुकुट, सीवरेज प्लांट शिलान्यास

शिवराज ने दान दिया मुकुट, सीवरेज प्लांट शिलान्यास

डिंडौरी : डिंडौरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहुंच सीवरेज प्लांट का शिलान्यास किया। जिससे नगर के नालों का पानी नर्मदा में नहीं मिलेगा, 31 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले सीवरेज प्लांट का काम डेढ साल में पूरा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान लिये गये सभी संकल्पों को पूरा किया जा रहा है। आगामी दो जुलाई को आठ करोड पौधों का रोपण नर्मदा के दोनों तटों पर कैचमेंट ऐरिया में किया जायेगा। अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन के बाद आजाद अध्यापक संघ ने मुख्यमंत्री का चांदी का मुकुट पहना अभिनंदन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुकुट से कन्याओं की बिछौडी बनाई जायेगी जो कन्यादान योजना में कन्याओं को पहनाई जायेगी। उन्होंने मुकुट नगर परिषद को सौंपा दिया । जिले में बनने वाले दो मध्यम सिंचाई परियोजना के बांधों को लेकर विरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि लोग नहीं चाहते कि बांध बने तो जबरन बांध नहीं बनाया जायेगा और बैठकर चर्चा की जायेगी। डिंडौरी महाविद्यालय में एमकॉम आगामी सत्र से शुरू करने की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री ने करंजिया, समनापुर और अमरपुर में नये महाविद्यालय की घोषणा की। डिंडौरी मंे नर्मदा जन्मोत्सव मनाये जाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने त्रिदिवसीय डिंडौरी नर्मदा महोत्सव की घोषणा की इस दौरान साधना सिंह, केबिनेट मंत्री ओमप्रकाष धुर्वे भी मौजूद रहे।

नर्मदा जयंती का दिन डिंडौरी जिले के लिये सौगातों भरा रहा प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान ने जहां सीवरेज प्लांट का षिलान्यास किया वहीं उन्होंने जिले को तीन महाविद्यालयों की सौगात के साथ डिंडौरी कॉलेज में एमकॉम की भी स्वीकृति दी। उन्होने पिछली सरकारों द्वारा षिक्षकों के साथ किये गये भेदभावपूर्ण रवैये को समाप्त किया है और अब एक ही विभाग के तहत षिक्षक काम करेंगे। उन्होंने मेघावी छात्र योजना में 70 प्रतिषत अंक लाने वालों की फीस सरकार द्वारा भरे जाने की बात कही साथ ही नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान लिये गये संकल्पों को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई। मंत्री ओमप्रकाष धुर्वे ने जिले में बनने वाले दो मध्यम परियोजना बांध पर विचार करने का आग्रह किया जिस पर मुख्यमंत्री ने बांध के संबंध में स्थानीय सहमति को प्राथमिकता देने की बात कही।

@दीपक नामदेव 

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com