Home > Entertainment > Bollywood > पारदर्शी नाइटी में देखने की डायरेक्टर ने जताई थी इच्छाः माही

पारदर्शी नाइटी में देखने की डायरेक्टर ने जताई थी इच्छाः माही

इन दिनों बॉलिवुड में शादियों का सीजन चल रहा है। इसी कड़ी में अब एक नाम और जुड़ सकता है और वो है ‘देव डी’ की पारो यानी माही गिल का। माही इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘अपहरण’ को लेकर चर्चा में रही हैं।

माही ने अपने करियर में ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ से लेकर ‘पान सिंह तोमर’ जैसी फिल्में की हैं। फिल्मफेयर अवॉर्ड भी उनकी झोली में आया।

इसके बावजूद फैन्स को उनकी फिल्मों के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। माही से हमने फिल्मी सफर के साथ उनकी शादी को लेकर खास बातचीत की।

ऐसी जगहों से भाग जाती थी

बीते दिनों बॉलिवुड में चर्चा में रहे मीटू कैंपेन को लेकर माही कहती हैं, ‘करियर की शुरुआत में मुझे इसका सामना करना पड़ा था। मैं जब एक डायरेक्टर से मिलने गई थी तो मैंने सलवार-सूट पहना हुआ था। मुझसे मिलने पर उसने कहा कि अगर तुम सूट पहनकर आओगी तो कोई तुम्हें अपनी फिल्म में नहीं लेगा।

यही नहीं, एक बार मैं किसी डायरेक्टर से मिलने गई तो उन्होंने कहा कि मैं देखना चाहता हूं कि तुम नाइटी में कैसी लगती हो। उस वक्त मैं मुंबई में नई थी इसलिए मालूम नहीं था कि कौन सही है और कौन गलत। मैं बस ऐसी जगहों से भाग जाती थी।

हालांकि, इस पूरे कैंपेन पर मैं कहना चाहूंगी कि कई लड़कियां ऐसी हैं, जो इसको कमजोर बना रही हैं। हैरेसमेंट बड़ी बात होती है। अगर किसी लड़के ने कह दिया कि तुम अच्छी लग रही हो तो वो मीटू नहीं है। इन सब बातों से पूरा कैंपेन कमजोर हो जाएगा।’

‘दबंग की वजह से कई फिल्में नहीं मिलीं’

‘दबंग’ में अरबाज खान की पत्नी का किरदार निभा चुकी माही कहती हैं , ‘देव डी के बाद मुझे बहुत प्यार और अवॉर्ड मिले। लोग मुझे फिल्मों के लिए साइन करना चाहते थे लेकिन मैंने ‘दबंग’ साइन की।

इसके बाद पता नहीं क्या हुआ कि कई बड़ी फिल्में बैकआउट हो गईं। प्रड्यूसर्स ने मुझे छोटे रोल ऑफर करने शुरू कर दिए। मुझे बहुत बुरा लगा। फिर पारो जैसे किरदार ही मुझे ऑफर होने लगे, जो मैं करना नहीं चाहती थी।

बाद में मेरे पास ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर’ आई। इस फिल्म से मैंने फिर कमबैक किया। यह फिल्म ऑफर करने के लिए तिग्मांशु धूलिया का शुक्रिया।’

अपने किरदारों से बिल्कुल अलग हूं

माही गिल बॉलिवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार हैं लेकिन रियल लाइफ में वह अपने निभाए गए किरदारों से काफी जुदा हैं। माही कहती हैं, ‘मैं बहुत शर्मीली हूं। मैं ज्यादा महत्वाकांक्षी नहीं हूं।

इंडस्ट्री में लोगों को यह बोलना पड़ता है कि मैं आपके साथ काम करना चाहती हूं या फलां रोल कर सकती हूं। पर मुझे अपनी बात कहनी नहीं आती है। कई बार लगता है कि मैं गलत लाइन में हूं। फिर भी सोचती हूं कि जैसा है, उसमें खुश हूं। मुझे कोई शिकायत नहीं है। मुझे जो मिला है, मैंने तो उसके बारे में भी नहीं सोचा था। छोटे में मैं फिल्मफेयर देखने के दौरान सिर्फ ब्लैक लेडी को देखा करती थी, जो स्टार्स के हाथों में होती थीं। यह कभी नहीं सोचा था कि वही ब्लैक लेडी एक दिन मेरे हाथ में होगी। यानी, जो सोचा उससे भी ज्यादा मिला।’

मैं आर्मी की ट्रेनिंग कर रही थी

माही बताती हैं, ‘मैं चंडीगढ़ के जमींदार परिवार से हूं। मैं ऐक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी। मुझे आर्मी जॉइन करनी थी। मैं सिलेक्ट भी हो गई लेकिन ट्रेनिंग के लिए जब चेन्नै गई तो वहां हुए एक हादसे में मुझे आर्मी छोड़नी पड़ी।

शायद, मुझे ऐक्ट्रेस बनना था इसीलिए वह हादसा हुआ था। मेरी फायरिंग बहुत अच्छी थी। कमांड इतनी मजबूत थी कि मुझे रिपब्लिक डे पर कमांड देने के लिए बुलाया जाता था। फिर चंडीगढ़ यूनिवसिर्टी में मैंने थिअटर शुरू किया।

कुछ पर्सनल रीजन के चलते मैं चंडीगढ़ छोड़कर मुंबई चली आई और फिर फिल्मों के लिए स्ट्रगल शुरू किया। अब लगता है कि मैं ऐक्टिंग के अलावा कुछ और कर ही नहीं सकती हूं।’

मिल रहा है पसंद का काम

कम उम्र में शादी और फिर तलाक से गुजर चुकी माही कहती हैं, ‘लाइफ में शादी जरूरी है। इन दिनों बॉलिवुड में खूब शादियां हो रही हैं इसलिए मैं भी शादी के बारे में सोच रही हूं। मेरे मंगेतर हैं और जल्द हम शादी के बारे में सोचेंगे।

जहां तक सवाल आने वाली फिल्मों का है तो अब बॉलिवुड का अच्छा समय चल रहा है। मुझे भी अब पसंद का काम मिल रहा है। मेरी आने वाली फिल्म ‘दूरदर्शन’ है। इसकी शूटिंग चल रही है।

इसमें दिल्ली की एक मिडिल क्लास पंजाबी फैमिली होगी। मेरी सास का कैरक्टर डॉली अहलूवालिया निभा रही हैं। इस किरदार के लिए मैंने बुलेट चलाने की ट्रेनिंग भी ली है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com