खंडवा में विवादित पोस्टर, 6 गिरफ्तार, 4 अन्य पर रासुका - Tez News
Home > India News > खंडवा में विवादित पोस्टर, 6 गिरफ्तार, 4 अन्य पर रासुका

खंडवा में विवादित पोस्टर, 6 गिरफ्तार, 4 अन्य पर रासुका

खंडवा: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला पोस्टर लगाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए पूरी तत्परता से कार्रवाई की। आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है। सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया था।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि शनिवार को जुलूस के दौरान कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा शहर में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने तथा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्ेदश्य से कृष्णा बेकरी के सामने जलेबी चौक पर आपत्तिजनक पोस्टर छपवाकर टांग दिया। कुछ समय बाद यह पोस्टर उतार लिया गया।

पोस्टर लगाने की सूचना पर मोघट थाना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा शहर के लोगों से शांति बनाए रखने तथा कृत्य में शामिल लोगों के नाम बताने की अपील की गई।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर व नगर पुलिस अधीक्षक शेषनारायण तिवारी के निर्देशन में अज्ञात आरोपियों की तलाशी व गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी। टीम ने छानबीन कर आरोपी रेहान पिता नईम खान (20) निवासी इमलीपुरा और शाहरूख पिता अब्बास (18) निवासी गुलमोहर कॉलोनी व तीन नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया।

फ्लेक्स छापने वाला भी गिरफ्तार

रविवार रात 9.30 बजे कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता में एसपी नवनीत भसीन में बताया कि आरोपी रेहान ने पोस्टर की डिजाइन बनाई थी जबकि कुम्हारबेड़ा आर्ट ग्राफिक्स के पंकज सोनी ने इसका फ्लेक्स छापा था। पंकज को भी आरोपी बनाया गया है। शाहरूख ने सात-आठ लोगों के साथ मिलकर यह पोस्टर लगाया था।

रात तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से तीन नाबालिग हैं। एसपी भसीन ने बताया कि वाट्सएप और फेसबुक पर यह पोस्टर वायरल करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में इस मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ जाएगी।

दुकानें सील करने के निर्देश

रविवार को शहर के प्रिंटिंग प्रेस संचालकों की बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में बुलाई गई थी। इसमें कुछ संचालक शामिल नहीं हुए थे। इस पर से कलेक्टर अभिषेकसिंह ने एसडीएम शाश्वत शर्मा को निर्देश दिए हैं कि जो दुकान संचालक बैठक में शामिल नहीं हुए थे, उनकी दुकानें सील कर दी जाएं।

इसके साथ ही संचालकों को ताकीद दी गई कि किसी भी तरह की सामग्री प्रकाशित करने से पहले उसका रिकॉर्ड बनाकर रखें। फ्लेक्टस और बैनर प्रकाशित करने पर उस पर प्रकाशक का नाम भी अंकित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

चार के खिलाफ रासुका

एसपी ने बताया कि इसके साथ ही पुलिस ने अमित जैन, महेश नायक, नितिन दराड़े, राजू धनगर पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा जुलूस के दौरान जलेबी चौक पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने पर जावेद व तीन अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन पर जिलाबदर की कार्रवाई की जा रही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com