distributing laptop MLAs by Haryana BJP governmentचंडीगढ़ – आत्महत्या करने वाले किसानों को कायर बताने वाली हरियाणा की बीजेपी सरकार राज्य के विधायकों को लैपटॉप बांट रही है । कार और घर के लिए विधायकों को मिलने वाले कर्ज में भी अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई है।

राज्य के 90 विधायकों को मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने बुधवार को लैपटॉप दिए। अब हर विधायक को कार के लिए 20 लाख का कर्ज मिलेगा। पहले यह सीमा 10 लाख थी। होम लोन की सीमा भी 40 लाख से बढ़ाकर 60 लाख कर दी गई है।

विधायकों को प्राइवेट स्टाफ रखने के लिए मिलने वाले पैसे में भी 5000 रुपये बढ़ाए गए हैं।

हरियाणा में बेवक्त बारिश के बाद फसल बर्बादी की वजह से खुदकुशी करने वाले किसानों के परिवारों को अभी मुआवजा नहीं मिला है। विपक्ष का आरोप है कि बहुत सी आत्महत्याओं को तो सरकार आत्महत्या मान ही नहीं रही है। जनवरी से अब तक राज्य में 12 किसान खुदकुशी कर चुके हैं। हजारों किसानों की फसल बर्बाद हुई है।

राज्य के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने खुदकुशी करने वाले किसानों को कायर करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति आत्महत्या करता है वह कायर है और राज्य सरकार ऐसे कायरों का साथ नहीं दे सकती। बुधवार को धनखड़ ने अपने बयान को सही ठहराते हुए कहा कि हरियाणा वीरों की धरती है और हम अपने यहां खुदकुशी को बढ़ावा नहीं देना चाहते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here