Home > Latest News > गिरफ्तार हुई लड़की है अबू बकर अल बगदादी की बेटी

गिरफ्तार हुई लड़की है अबू बकर अल बगदादी की बेटी

Abu Bakr al-Baghdadi

लेबनान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा बलों द्वारा महिला के साथ गिरफ्तार की गई बच्ची के डीएनए परीक्षण से पता चला है कि वह कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी की बेटी है।

लेबनान के आंतरिक मंत्री नोहद मचनोक ने इसकी पुष्टि की है। लेबनान ने पहले कहा था कि उसने गत महीने बगदादी की पत्नी सजा अल दुमैनी और बेटे को गिरफ्तार किया है। इसके बाद कहा गया कि गिरफ्तार की गई महिला बगदादी की पत्नी नहीं है।

मंत्री के मुताबिक दुमैनी को दो लड़कों और एक लड़की के साथ गिरफ्तार किया गया था। लड़की के डीएनए परीक्षण से पता चला है कि वह बगदादी की बेटी है। उन्होंने कहा कि पहली शादी से दुमैनी के दो बेटे थे और उसने छह साल पहले बगदादी से शादी की और सिर्फ तीन महीनों तक दोनों साथ रहे। दोनों की एक बेटी है। अब दुमैनी ने एक फिलीस्तीनी नागरिक से शादी की है और वह गर्भवती है। उन्होंने दुमैनी की नागरिकता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन बताया कि उसके सभी बच्चे ठीक से हैं और उससे पूछताछ की जा रही है।

आईएस ने अभी तक गिरफ्तारी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सीरिया में सक्रिय अल नुसरा फ्रंट ने इसकी निंदा क रते हुए कहा है कि यह लेबनान की कमजोरी को दर्शाता है। ऐसा माना जा रहा है कि दुमैनी फिलहाल नुसरा फ्रंट की एक सदस्य है।

उल्लेखनीय है कि गत अगस्त में आईएस और नुसरा फ्रंट के आतंकवादियों ने लेबनान के सुरक्षाबल के तीन सदस्यों की हत्या कर दी थी और अन्य 27 को बंधक बना लिया था। ऐसा माना जा रहा है कि वे 27 लोग अब भी कब्जे में हैं और संभवत लेबनान दुमैनी तथा बच्चों की रिहाई के बदले उनकी रिहाई का सौदा कर सकता है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .