सेक्स के दौरान ये चीजें भूल से भी न करें - Tez News
Home > 18+ News Adult > सेक्स के दौरान ये चीजें भूल से भी न करें

सेक्स के दौरान ये चीजें भूल से भी न करें

सेक्स में मजा और आनंद जितना जरूरी है उतना ही आवश्यकता है सतर्कता और सावधानी की भी। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पहली बार सेक्स कर रहे हों या फिर आप सुपर ऐक्टिव सेक्स लाइफ के मास्टर हों। हर बार सेक्शुअल एन्काउंटर के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। आगे जानें, उन 7 बातों के बारे में जिनकी अगर आप सेक्स के दौरान अनदेखी करते हैं तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज का ध्यान रखें

दोनों पार्टनर एक दूसरे के प्रति कितने ही वफादार क्यों न हों सेक्शुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन का खतरा हमेशा बना रहता है, लिहाजा इसके बारे में सोचना सबसे जरूरी है। समय-समय पर अपना टेस्ट करवाते रहना अहम है, खासतौर पर इन दिनों में जब अधिकतर बीमारियां दवा-प्रतिरोधी हो गई हैं यानी इन बीमारियों पर किसी तरह की दवा का कोई असर नहीं पड़ता है। इसलिए इस सावधानी को अपने दिमाग में हमेशा बनाए रखें।

प्रोटेक्शन इस्तेमाल करना न भूलें

हो सकता है सेक्स के दौरान आपके पति को कॉन्डम के बिना ज्यादा कंफर्टेबल महसूस होता हो लेकिन जब बात प्रोटेक्शन की आती है दोनों पार्टनर की मर्जी शामिल होना जरूरी है। लिहाजा आपको भी अपने पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए कि आप गर्भनिरोधक के कौन से तरीके में सहज महसूस करती हैं।]]

खाने के इस्तेमाल पर आपत्ति न करना

वैसे तो किचन सेक्स में दिनों दिन लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है और सेक्शुल प्लेजर के लिए कई तरह के खाद्य पदार्थों का भी इस्तेमाल होने लगा है। लेकिन यहां 2 चीजें गलत हैं। इसमें सबसे पहली गलत बात यह है कि ऐसा करने से आप खाद्य पदार्थ की बर्बादी कर रहे हैं और दूसरा सेक्शुअल एन्काउंटर के दौरान खाने-पीने की चीजें इस्तेमाल करने से इंफेक्शन का भी खतरा रहता है। अगर खाने का छोटा सा टुकड़ा भी आपके प्राइवेट पार्ट में रह गया तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

कॉन्डम के साथ ऑयल लुब्रिकेंट यूज न करें

कॉन्डम्स में पहले से ही लुब्रिकेंट मौजूद होता है। ऐसे में अगर आप कॉन्डम के साथ ऑयल बेस्ड लुब्रिकेंट को जोड़कर इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करने से कॉन्डम में मौजूद लुब्रिकेंट असरहीन हो जाता है। इतना ही नहीं ऐसा करने से कॉन्डम का इस्तेमाल भी बेअसर हो जाता है। इसलिए सबसे पहले यह फैक्ट जान लें कि आप कॉन्डम के साथ किस तरह का लुब्रिकेंट इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आमतौर पर वॉटर बेस्ड या सिलिकन बेस्ड लुब्रिकेंट होता है।

 

बहुत ज्यादा शराब न पिएं

अगर आप अपनी मर्जी से बहुत ज्यादा शराब पी रहे हैं तो इसमें कोई दूसरा व्यक्ति कुछ नहीं कर सकता लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी मर्जी के बगैर आपको जबरदस्ती बहुत ज्यादा शराब पिलाने की कोशिश करता है आपको इसका विरोध करना चाहिए। जब आप शराब के नशे में होते हैं बहुत सी ऐसी चीजें कर जाते हैं जो आपको नहीं करनी चाहिए। बहुत से टीनएजर्स ने भी शराब के नशे में धुत्त होकर अपनी वर्जिनिटी खोने की बात को स्वीकार किया है। लिहाजा सेक्स से पहले बहुत ज्यादा शराब न पिएं वरना आप कुछ ऐसा कर जाएंगे जिसका बाद में आपको पछतावा होगा।

पार्टनर के हाइजीन का रखें ध्यान

कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर के मुंह से बदबू आ रही होती है या फिर उनकी सांस में दुर्गंध रहती है बावजूद इसके सामने वाला व्यक्ति उसे इस बात के बारे में कुछ नहीं कहता क्योंकि उसे लगता है कि कहीं उसका पार्टनर नाराज न हो जाए। लेकिन अपने पार्टनर से हाइजीन के बारे में सबकुछ साफ-साफ और सच कहना जरूरी है वरना इससे आपकी सेक्स लाइफ पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति हाइजीन का ध्यान नहीं रखता तो इंफेक्शन होने का खतरा रहता है।

एक दूसरे से बातचीत न करना

अगर आप अपनी पसंद-नापंसद के बारे में पार्टनर से खुलकर बात नहीं करते हैं तो हो सकता है कि आपकी सेक्स लाइफ उतनी अच्छी और रोमांचक न बन पाए जितना उसे होना चाहिए। पार्टनर से अपनी फैंटसी के बारे में बात करें, ऐक्ट के दौरान कोई ऐसी चीज जो आपको पसंद हो इस बारे में भी पार्टनर से बात करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com