सैनिक के पेट से निकले दर्जनभर कीड़े, जानिए क्या है वजह - Tez News
Home > Latest News > सैनिक के पेट से निकले दर्जनभर कीड़े, जानिए क्या है वजह

सैनिक के पेट से निकले दर्जनभर कीड़े, जानिए क्या है वजह

सियोल : कोरिया प्रायद्वीप में तनाव के बीच एक सप्ताह पहले नॉर्थ कोरियाई सैनिक ने सीमा पर कर साउथ कोरिया में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। जिसके बाद गोलीबारी में जख्मी हो गया था और साउथ कोरिया ने उसे अपने कब्जे में ले लिया था। अब इस जख्मी नॉर्थ कोरियाई सैनिक को लेकर साउथ कोरिया ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। अस्पताल में भर्ती ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने नॉर्थ कोरियाई सैनिक के पेट से दर्जन भर कीड़े निकले हैं, जिससे यह साबित होता है कि तानाशाह किम जोंग उन ना सिर्फ अपनी जनता के प्रति, बल्कि सेना के लिए भी कितना क्रूर है।

दक्षिण कोरिया के डॉक्टरों ने उत्तर कोरिया के एक जख्मी सैनिक की आंतों में से 11 इंच लंबे गोल कृमि समेत दर्जनों परजीवी निकाले हैं। डॉक्टरों को हैरानी इस बात की है कि उन्होंने इतनी बड़ी मात्रा में पहली बार आंतों से दर्जन भर कीड़े निकाले हैं। डॉक्टरों का कहना है कि सैनिक जिंदा रहेगा या नहीं इस पर अभी कहना मुश्किल है। डॉक्टरों के मुताबिक, इस प्रकार की हालत नॉर्थ कोरिया में भंयकर कुपोषण को दर्शाती है।

इस जख्मी 5.6 फूट के नॉर्थ कोरियाई सैनिक का वजन 60 किलोग्राम है, जिसका इलाज करते हुए एक वरिष्ठ डॉक्टर कूक जॉन्ग ने कहा कि एक सर्जन के तौर पर मुझे 20 साल से ज्यादा का अनुभव है, लेकिन मुझे किसी दक्षिण कोरियाई इंसान की आंतों में इतना बड़ा परजीवी कभी नहीं मिला।’ उन्होंने कहा कि किसी इंसान के पेट में इतनी बड़ी मात्रा में परजीवी निकलना, हैरान करने वाला है।

यूएन ने भी माना है कि किम जोंग उन शासन वाला नॉर्थ कोरिया भयंकर कुपोषण वाला मुल्क है। अपने बजट का सबसे ज्यादा डिफेंस पर खर्च करने वाला नॉर्थ कोरिया खतरनाक कुपोषण से जूझ रहा है, जिसमें बच्चे और बुजुर्गों पर सबसे खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है। नॉर्थ कोरिया और अमेरिका की इस लड़ाई में किम जोंग उन स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका देश न्यूक्लियर प्रोग्राम को बंद नहीं करेंगे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com