Home > State > Madhya Pradesh > कुत्ते का बना डाला आधार कार्ड

कुत्ते का बना डाला आधार कार्ड

dog

भिंड- भिंड मै एक इस मामला सामने आया जिसे देख हर कोई हैरत मे है। यंहा आधार कार्ड कर्मचारी द्वारा एक कुत्ते का आधार कार्ड बना दिया। और बाकायदा इस आधारकार्ड में कुत्ते की फ़ोटो के साथ उसका नाम टफी और पिता का नाम मोती दर्ज किया गया। हालाँकि मामला सामने आने के बाद इस आधार कार्ड को बनाने वाले कर्मचारी को उमरी पुलिस ने धार दबोचा।

वीओ भिंड के उमरी थाना पुलिस के हाथे चड़ा ये शख्स है। मोहम्मद आजम खां बी. एस. सी. के छात्र आजम खां ने आधार बनाने का काम पार्ट टाइम जॉब के तहत शुरू किया । और इस काम को करते हुए ऐसा कारनामा कर दिया की हर कोई हैरत मै पड़ गया दरअसल इसने लोगो के आधारकार्ड बनाने के साथ साथ टफी नामक कुत्ते का भी आधारकार्ड बना दिया। पिता का नाम मोती और पता उमरी कस्वा जी हाँ कुत्ते के आधारकार्ड की खबर जंगल मै आँगन की तरह फैली और पुलिस भी हरकत मै आई गई ।

उमरी टी आई राघवेंद्र तोमर
वीओ पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की तो इस कारनामे को अंजाम देने वाले आजम खां को धार दबोचा पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने अपना मानसिक संतुलन ख़राब होने का हवाला देते हुए गुनाह कबूल कर लिया।

मोहम्मद आजम खां
एफवीओ बहरहाल एक और जिले में लोग अपना आधार कार्ड बनवाने के लिए चक्कर काटने को मजबूर है। वही कुत्ते के आधार कार्ड के सामने आने के बाद एक बात का अंदाज साफ़ लगाया जा सकता है । कि सरकारी योजनाओ का किस प्रकार भिंड जिले में मख़ौल उड़ाया जा रहा हे।

रिपोर्ट:- एन के भटेले

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com