ये महिलाएं आखिर क्यों अर्धनग्न होकर कर रही है विरोध - Tez News
Home > Latest News > ये महिलाएं आखिर क्यों अर्धनग्न होकर कर रही है विरोध

ये महिलाएं आखिर क्यों अर्धनग्न होकर कर रही है विरोध

buenos-aires-1-5अर्जेंटिना में लोग स्वास्थ्य मंत्रालय के उस कानून का विरोध कर रहे हैं जिसमें ये कहा गया है कि महिलाएं अपने बच्चों को घर में जन्म देना बन्द करें। महिलाओं के एशोसिएशन ने सड़कों पर अपने बच्चों के साथ अर्धनग्न होकर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस तस्वीर में यूजेनिया जिमेनेज अपने बच्चे निकॉनर को हाथ में लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहीं हैं। अपने पीठ पर इन्होंने स्पैनिश भाषा में ”I gave Birth at Home” लिखवाया हुआ है जिसका अर्थ है ‘मैंने अपने घर पर ही जन्म दिया है’।

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पिछले तीन वर्षों में बच्चों को घर में जन्म देने की संख्या तीन गुणा बढ़ गई है इसलिए सरकार बच्चों के जन्म से संबंधित नया कानून ला रही है।

अर्धनग्न महिलाओं ने इस कानून के खिलाफ यहां का ट्रैफिक भी जाम कर दिया। उनकी मांग है कि यह उनकी इच्छा पर निर्भर है कि वो अपने बच्चों को कैसे जन्म देना चाहती हैं।

इस विरोध प्रदर्शन में पहले दिन 50 से ज्यादा महिलाएं एकत्रित हुई थी। इस विरोध प्रदर्शन को वहां की डॉक्टरों का भी समर्थन मिला है। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि वो उनका अधिकार है कि वो किस प्रकार से अपने मातृत्व और बच्चे दोनों की सुरक्षा करें।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com