Home > State > Delhi > शाम के समय महिला पर्यटक स्कर्ट न पहनें !

शाम के समय महिला पर्यटक स्कर्ट न पहनें !

Tourism Minister Mahesh Sharmaनई दिल्ली- केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने विदेशी महिला पर्यटको की ड्रेस पर एक अजीबो गरीब बयान दिया है। ताज नगरी आगरा में पर्टयकों के लिए जारी बुकलेट में ‘क्या करें-क्या न करें’ की सलाह दी गई है। बुकलेज जारी करते हुए महेश शर्मा ने कहा है कि ‘शाम के समय विदेशी पर्यटक स्कर्ट’ पहनकर न निकलें।

दरअसल, रविवार को आगरा में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने विभाग द्वारा पर्यटकों के लिए एक ‘क्या करें क्या न करें’ गाइडलाइन्स जारी किए, जिनके मुताबिक महिला पर्यटकों को देर शाम घुमने जाने पर स्कर्ट न पहनने की हिदायत दी गई है। हालांकि कुछ देर में ही मंत्री जी अपनी बात से मुकरते हुए बोले- ‘ भारत मंदिरों का देश है, यहां वैसी ही वेशभूषा पहनेें’।

जब केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को लगा कि उनके बयान और इस बुकलेट पर विवाद हो सकता है तो उन्होंने कहा कि कपड़ों को लेकर उन्होंने किसी तरह के दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं। भारत की संस्कृति अलगा है और उन्होंने पर्यटकों को उसी के हिसाब से वेशभूषा की नसीहत दी है।

पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर
महेश शर्मा ने ये बात पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर जारी करते वक्त कही, ये टोल फ्री नंबर 12 भाषाओं में है। इसके अलावा यूपी की सियासत की बात करते हुए मंत्री ने कहा कि बसपा इस समय डूबता जहाज है इसलिए उस पार्टी को छोड़कर लोग हमारे यहां आ रहे हैं।

तो वहीं सपा के लिए महेश शर्मा ने बोला कि वहां समाजवाद कहां, वहां तो परिवारवाद है, जब तक वहां पुत्र मोह और पितृ मोह रहेगा, ना तो पार्टी का भला होगा और ना ही यूपी का। मायावती दौलत की देवी कही जाती हैं, जबकि उनका भाई आनंद 12 हजार की नौकरी कर रहा है तो वहीं सपा में चाचा-भतीजे एक-दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में लगे हुए हैं।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .