दहेज में मांगी बाइक,सोने की चैन, दूल्हे सहित बारातियों का सर मुड़वा दिया

0
31

लखनऊ: एक तरफ जहां मुख्यमंत्री और डीजीपी ये कह रहे हैं महिलाओं का सम्मान करो, महिला सुरक्षा पर ध्यान दो। पर शायद लखनऊ में ये सब बातें सिर्फ हवा हवाई हो के रह गई हैं। कुछ ऐसा ही सनसनीखेज मामला लखनऊ के खुर्रम नगर में सामने आया है। जहां दहेज में अपाचे मोटरसाइकिल और सोने की चैन न मिलने पर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद बात इस हद तक बिगड़ गई कि इस मामले को संभालने के लिए पुलिस तक को पहुंचना पड़ा। फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले जाकर कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के खुर्रम नगर में बहराइच से बारात लाए दूल्हे के पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी तोड़ दी और बारात वापस ले जाने लगे। जिसके बाद गुस्साए लड़की पक्ष के लोगों और लड़के पक्ष के लोगों मे आपस में कहासुनी हो गई। इसके बाद तो मामला इस कदर बिगड़ने लगा की मारपीट की नौबत आ गई। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष को पकड़कर कमरे में बंधक बना लिया और मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे के साथ आए हुए कई लोगों के सर के बाल मुड़वा दिए। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर थाना इंदिरा नगर की पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और आरोपियों को पकड़ कर थाने ले गई।

पुलिस की पूछताछ में लड़की पक्ष के लोग लोगों ने बताया कि लड़की की करीब डेढ़ महीने पहले जनपद बहराइच के अब्दुल कलाम से शादी तय हुई थी और शादी में वाशिंग मशीन, फ्रिज, कूलर, टीवी पल्सर मोटरसाइकिल आदि देने की बात हुई थी। अचानक से लड़के के पक्ष में निकाह के समय सोने की चैन और पल्सर मोटरसाइकिल की जगह अपाचे मोटरसाइकिल की मांग रख दी। दुल्हन के घर वाले इतने पैसे वाले नहीं थे कि वो तुरंत ही इतना इंतजाम कर पाएं। उन्होंने जब सोने की चैन और मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जाहिर की जिसके बाद दूल्हे और उसके भाई ने शादी करने से मना कर दिया और बारात वापस ले जाने लगे। जिसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और मारपीट शुरू हो गई।