Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने शनिवार को कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी विश्व कप के दौरान अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि भारतीय टीम उनपर अत्यधिक निर्भर है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, द्रविड़ ने कहा, ‘‘यदि आप भारतीय बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उनमें ऐसी भावना पाएंगे कि वे मध्य ओवरों से निपटने के लिए विरोट कोहली जैसे किसी खिलाड़ी पर अत्यधिक निर्भर दिखाई देते हैं, ताकि रैना और धौनी अंत में आकर खेल को जीत में बदल सकें।

द्रविड़ ने आगे कहा कि यदि भारत विश्व कप विजेता का खिताब बरकरार रखना चाहता है तो कोहली को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और रिदम बनाए रखना होगा।

द्रविड़ ने कहा, ‘‘उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। उन्हें अपनी टीम के लिए रिदम बनाए रखना होगा।’’ द्रविड़ हालांकि टीम की गेंदबाजी के अंतिम क्रम को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मोहम्मद शमी अच्छे गेंदबाज हैं और जब वह लय में होते हैं तो अच्छा करते हैं। इशांत शर्मा का एक दिवसीय क्रिकेट में मिश्रित प्रदर्शन रहा है। भुवनेश्वर कुमार गेंद को स्विंग कराने के मामले में प्रतिभावान हैं, लेकिन अंतिम क्रम की उनकी गेंदबाजी किसी समय अच्छी रही है, अन्य दिनों नहीं और यही स्थिति उमेश यादव की है। इस तरह गेंदबाजों में कोई स्थिरता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here