Home > India > दारू पीने वाले, दूसरे मर्दों के कंधे पर हाथ रखने वाले अजान पर आवाज उठा रहे हैं- आजमी

दारू पीने वाले, दूसरे मर्दों के कंधे पर हाथ रखने वाले अजान पर आवाज उठा रहे हैं- आजमी

गायक सोनू निगम के बाद गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अजान को “कानफोड़ू” बताकर नया विवाद पैदा किया ही था कि समाजवादी पार्टी के विवादित विधायक अबु आजमी ने सुचित्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके पहले से जल रही आग में और घी डाल दिया है। अबु आजमी ने एक निजी टीवी चैनल की रिपोर्टर से कहा, “सुचित्रा हो या सोनू निगम हों ये इस देश की अथॉरिटी नहीं हैं इस देश की। इस देश में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई भाई-भाई की तरह रहते हैं। सब पूजा करते हैं। सब आराम से रहते हैं। इस देश की संस्कृति है कि सुबह पांच बजे उठो। पूजा करो और अजान दे करके लोगों को बताया जाता है कि आओ नमाज के लिए आओ, अच्छे काम के लिए आओ। और ऐसे काम के लिए वो लोग बोलते हैं जो नाचते-गाते हैं। जो रात दो बजे तक होटलों के अंदर दारू की महफिल में बैठते हैं। जो दूसरे मर्दों के कंधे पर हाथ रखकर बात करते हैं। ये लोग, भारत की संस्कृति की खराब करने वाले लोग आज अजान पर आवाज उठाने वाले हो गए।”

अबु आजमी मानखुर्द शिवाजी नगर विधान सभा से विधायक हैं। टाइम्स नाउ की रिपोर्टर ने जब आजमी से कहा कि क्या किसी अभिनेत्री के पेशे और उसके चरित्र पर सवाल उठाना ठीक है क्योंकि उसने लाउडस्पीकर पर सवाल उठाया है? इस पर अबु आजमी ने कहा, “वो होती कौन है वो बोलने वाली। वो होती कौन है लाउडस्पीकर बंद कराने वाली। लाउडस्पीकर चलता रहेगा, चलेगा चाहे वो मंदिर हो या मस्जिद हो। जरूर चलेगा उसके ऊपर। जो लोग रात को तीन बजे सोते हैं वो आठ बजे सो जाएं और उठ जाएं।”

जब रिपोर्टर ने कहा कि आजमी एक औरत के चरित्र पर लांछन उठा रहे हैं? इस पर आजमी ने कहा, “औरत मतलब क्या हो गया, औरत है तो जो चाहे वो कर ले क्या? और वो औरत अगर मेरे मजहब में अजान की लाउडस्पीकर उतारेगी तो मैं किसी हद तक जाऊंगा चाहे जेल हो जाए तो क्या हुआ!” रिपोर्टर ने आजमी से कहा कि सुचित्रा ने अजान नहीं केवल लाउडस्पीकर पर विरोध जताया है? इस पर आजमी ने कहा, “लाउडस्पीकर का इस्तेमाल इसलिए करते हैं ताकि जो लोग सो रहे हैं वो जाग जाएं और नमाज के लिए आ जाएं।”

आजमी ने आगे कहा, “…किसी और तरीके से क्यों करें, सदियों से होता रहा है। विकसित देशों में होता है, मलेशिया, सऊदी अरब, कुवैत, सिंगापुर हर जगह अजान होती है, केवल इन्हें या सोनू निगम को तकलीफ होती है। देश में इनका क्या कंट्रीब्यूशन है, ये कौन सी अथॉरिटी हैं जो इस तरह की बात करें।” जब पत्रकार ने कहा कि क्या आपको नहीं लगता कि अपने बयान के लिए आपको माफी मांगना चाहिए? इस पर आजमी ने कहा- मैं माफी नहीं मांगूगा…माफी इस औरत को मांगना चाहिए…मैं इससे ज्यादा सख्त अल्फाज बोल सकता हूं…मैं माफी नहीं मांगूगा।” सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने रविवार (23 जुलाई) को ट्वीट किया था कि वो सुबह 4.45 बजे घर लौटीं तो दो सबसे कानफोड़ू आवाजें अजान की आ रही थीं। सुचित्रा ने लिखा, “इससे ज्यादा कमतर, अहमकाना और धर्म को थोपने का जबरदस्ती का तरीका दूसरा नहीं हो सकता।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com