Home > Exclusive > EXCLUSIVE: शिवराज जी देखिये शराबी शिक्षक दे रहे है शिक्षा !

EXCLUSIVE: शिवराज जी देखिये शराबी शिक्षक दे रहे है शिक्षा !

Drunk Teacher Mandla Viral Videoमंडला :  आदिवासी बाहुल्य मंडला जिले के छात्र भले ही दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में प्रदेश में टॉप कर रहे हो लेकिन जिले के ग्रामीण अंचलो में शिक्षा की हालत बाद से बदतर है। शासन की गुणवत्ता युक्त शिक्षा को पलीता लगा रहे है ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ वो शिक्षक जिनके लिए नशा ही सब कुछ है। शिक्षा के मंदिर में ये शिक्षक शराब के नशे में चूर होकर आते है और नशे की हालत में अजीबोगरीब हरकत कर स्कूल की पवित्रता भंग करते है। [expand title=”Read more”]

ताजा मामला है मंडला जिले के नारायणगंज विकासखंड अंतर्गत चकदेही ग्राम का है, जहां प्राथमिक शाला में पदस्थ शराबी शिक्षक रोज शराब के नशे में झूमते हुए बच्चों की क्लास लेता है। बाबूलाल आर्मो नाम का ये शिक्षक पिछले कई सालों से इसी स्कूल में पदस्थ है और शराब के नशे में ही स्कूल आता है। नशे में पढ़ाते हुए ये कभी नाचता है तो कभी गाना गाता है। जब नशे का शुरुर कुछ ज्यादा हो जाता है तो ये क्लास में ही बच्चों के साथ व्यायाम करने लगता है।

ग्रामीण नरोत्तम यादव ने बताया कि बाबूलाल आर्मो हमेशा स्कूल नशे में धुत होकर आता है। कई बार शिकायत किये जाने के बावजूद भी कोई कार्यवाही न होने से इसके हौसले बुलंद है। गाँव में प्राथमिक और माध्यमिक शाला संचालित है। यहां प्राथमिक शाला में 160 स्टूडेंट्स के लिए तीन टीचर्स पदस्थ किए गए हैं, जो पढ़ाई से ज्यादा अन्य गतिविधियों के कारण चर्चा में रहते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि दो टीचर अक्सर शराब के नशे में स्कूल आते हैं, जिसके चलते बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते हैं।Drunk MP Teacher - tez news

ग्रामीण अंचलो में यह कोई पहले मामला नहीं है जहाँ शिक्षण शराब के नशे में न केवल स्कूल आते है बल्कि अध्यन – अध्यापन भी करते है। पिछले दिनों मवई विकासखण्ड के प्राथमिक शाला सुन्हेरा के शराबी शिक्षक का मामला भी सामने आया था। ये शिक्षक तो दिलेरी से शराब पीना स्वीकारते हुए कलेक्टर के पास पेश भी हुए थे। इन्होने बताया था कि एक बार कलेक्टर ने उन्हें बुलाकर पूंछा कि क्या शराब पीते हो तो उन्होंने बोला हा। तो कलेक्टर ने कहा जाओ। अब जब पीते है तो पीते है झूट क्यों बोले। यदि शिक्षक ही इस तरह के हो तो बच्चो का भविष्य कैसे संवरेगा ? इसका अंदाज़ा खुद ही लगाया जा सकता है।

ये कहना
प्राथमिक शाला चकदेही से शिक्षक द्वारा शराब पीने की शिकायत आई है, पंचनामा बनाकर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। नेझर में भी एक शिक्षक को शराब पीने के चलते निलंबित किया गया है, शिकायत सही पाए जाने पर शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
योगेश शर्मा, बीईओ, नारायणगंज

रिपोर्ट @सैयद जावेद अली

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com