Home > Crime > नोटबंदी: पुलिस ने किये करीब 93 लाख रुपये बरामद

नोटबंदी: पुलिस ने किये करीब 93 लाख रुपये बरामद

black-money-seal-in-jharkhandरांची- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से 500 और 1000 रुपये के नोट को बंद करने का ऐलान किया है, तभी से काले धन रखने वाले परेशान हैं। देश में कई जगहों पर अब तक करोड़ों रुपये के काले धन को पकड़ा जा चुका है। ऐसी ही एक खबर झारखंड के दुमका से आई है, जहां पर पुलिस ने रेड करके तीन अलग-अलग जगहों से करीब 93 लाख रुपये बरामद किए हैं। छापेमारी के दौरान एक घर से पुलिस को करीब 40 लाख रुपये मिले।

नोटबंदी के बाद पुलिस कालाधन को लेकर सघन छापेमारी अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत पुलिस ने झारखंड के दुमका जिले से 93.5 लाख रुपये का कैश बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में कालेधन को लेकर कार्रवाई की गयी है। पुलिस ने विनय कुमार सिंह, एलआईसी कॉलोनी के घर से लगभग पैतालीस लाख रुपये (100 व 50 रुपये का बंडल) बरामद किया है।

विनय कुमार सिंह दुमका के प्रधान डाकघर में पदास्थापित है। बताया जा रहा है कि विनय ने डाकघर से एक करोड़ रुपये का एक्सचेंज कराया था। जिसके बाद से वो शक के दायरे में आ गये थे। वहीं गिलनपाड़ा स्थित शिबु पटवारी के घर से लगभग सौलह लाख पचास हजार रुपये ( 500 व 1000 का नोट) व उनके भाई सुनील पटवारी, गिलानपाड़ा के घर से लगभग इकतीस लाख पचास हजार रुपये बरामद किया है। वहीं शिबू पटवारी का कहना है कि यह रकम पेट्रोल बिक्री की है। इस परिवार के पास जिले में तीन पेट्रोल पंप (नोनीहाट, महारो एवं पिन्नरगडिया में) हैं।




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com