Home > India > भाजपा के प्रदेश सदस्य ने बाबूलाल गोड़ से ठगे 6 लाख

भाजपा के प्रदेश सदस्य ने बाबूलाल गोड़ से ठगे 6 लाख

duping millions of Tribal  farmersअनूपपर – मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिल गुप्ता पर आदिवासी बुजूर्ग से लाखो रुपये की ठगी का आरोप लगा है। इस मामले की शिकायत मध्यप्रदेश के अनूपपुर हरिजन थाने में की गयी है। कांग्रेस ने पैसों के लेनदेन की बातचीत की आडियो सीडी जारी कर भाजपा नेता की मुश्किलें बढ़ा दी है।अपने आप को किसान हितैसी बताने वाली भाजपा के नेताओ का काला सच अब खुल कर सामने आने लगा गई। हालांकि नेता जी अपने आप को पाक साफ साबित कर रहे है जबकि जारी की गई ऑडियो में ये साफ हो जाता है की नेता जी ने किसान से पैसे लिये थे।

मध्यप्रदेश के अनूपपुर के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष और विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता नई परेशानी में घिर गये हैं। जिले के जैतहरी के एक बुजूर्ग आदिवासी ने अनिल गुप्ता पर 6 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। बुजूर्ग आदिवासी बाबूलाल गोड़ को उसकी जमीन का 8 लाख रुपये मुआवजा मिला था। अनिल गुप्ता ने उसे अच्छा रिटर्न देने का वादा कर 6 लाख रुपये ले लिये। बाबूलाल का आरोप है कि नेताजी अब पैसे लौटाने से इंकार कर रहे हैं। मांगने पर दबंगई दिखा कर अपमानित कर रहे हैं। बाबूूलाल ने मामले की शिकायत हरिजन थाने में की है।

अनिल गुप्ता फिलहाल भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य है। और अनूपपुर में उनका अच्छा खासा प्रभाव है। उन्होंने बाबूलाल के आरोपों को निराधार बताते हुए इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है।

पैसों का सारा लेनदेन एक स्थानीय भाजपा नेता शीतल नामदेव की उपस्थिति में हुवा है। शीतल ने कहा कि अनिल गुप्ता ने दो बार में 3-3 लाख कर 6 लाख रुपये लिये और 1 लाख 87 हजार रुपये लौटाये भी। लेकिन अब बकाया रकम वापस करने से इंकार कर रहे हैं।स्थानीय भाजपा नेता शीतल नामदेव ने बताया की उनकी और अनिल गुप्ता के बीच हुई बात चीत से सारा मामला अपने आप साफ हो जाता है पर नेता जी ने तो यह कह कर गरीब आदिवासी किसान का मुह बंद करने की कोशिश की की हमने कहीं कोई लिखापढ़ी में पैसे नहीं लिये जो होगा निपट लेंगे।

इस बीच कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने एक आडियो सीडी जारी किया है। सीडी में अनिल गुप्ता और शीतल नामदेव के बीच पैसों को लेकर हो रही बातचीत का रिकार्डिंग है। इस सीडी के जारी होने से अनिल गुप्ता की मुश्किलें बढ़ गयी है। कांग्रेस ने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

जीके सांडिल्य डीएसपी अजाक थाना ने कहा की हरिजन थाने ने शिकायत की जांच शुरु कर दी है। दोषी पाए जाने पर अनिल गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है।

आदर्श और नैतिकता की दुहाई देने वाली पार्टी के नेताओं पर जब एैसे आरोप लगते हैं तो इसका असर पार्टी की छवि पर पड़ता है। उम्मीद है भाजपा भी इस मामले में हस्तक्षेप कर आदिवासी बुजूर्ग को न्याय दिलाने का प्रयास करेगी।

रिपोर्ट :- विजय उरमलिया

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com